scorecardresearch
 

तारक मेहता में बदला पोपटलाल का ट्रैक, शादी से हटकर दिखा अलग एंगल

इन दिनों पोपटलाल नई नौकरी की तलाश में हैं. वो हर तरह का काम करने के लिए तैयार हैं. चाहे वो मैकेनिक का काम हो, या सब्जी बेचने का या फिर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने का. वो गोकुलधाम सोसायटी के हर सदस्य के पास चक्कर लगा रहे हैं.

जेठालाल और पोपटलाल जेठालाल और पोपटलाल

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में हर किरदार की अपनी ही एक कहानी है. सालों से उसी कहानी को अलग-अलग तरीके से दिखाया जा रहा है. जैसे अंजलि का तारक की फिटनेस को लेकर सजग होना, सोढ़ी का पार्टी को लेकर एक्साइटेड होना, जेठालाल का बापूजी (चंपल लाल) से डरना... शो में ऐसा ही एक किरदार है जो पिछले 11 सालों से अपनी शादी का सपना देख रहा है. वो किरदार है पोपटलाल का.

शादी के लिए लड़की ढूंढ़ रहे पोपटलाल

शो में पत्रकार पोपटलाल शुरुआत से ही अपने लिए एक लड़की ढूंढ़ रहे हैं. हर बार उसी शादी के ट्रैक को अलग-अलग तरीके से दिखाया जाता है. 

इन दिनों शो में पोपटलाल फोकस में बने हुए हैं. लेकिन अजब-गजब बात ये है कि पहली बार वो शादी को लेकर चर्चा में नहीं है. अजब-गजब इसलिए क्योंकि पोपटलाल के कैरेक्टर को राइटर ने 11 सालों से इस तरह से दिखाया है कि जब भी पोपटलाल का जिक्र होता है शादी अपने आप ही जहन में आ जाती है. क्योंकि शो में उनकी शादी का प्लॉट इतनी बार दिखाया गया है कि क्या बताएं. 

फिर चाहे पोपटलाल किसी लड़की से रिश्ते की बात करने जा रहा हो. या कोई लड़की वाला उन्हें देखने आ रहा हो. या मैरिज ब्यूरो के चक्कर काटने हो. एक बार वो शादी न होने की वजह से इतने परेशान हुए कि मेकर असित मोदी ने उन्हें सिंगापुर की ट्रिप करा दी. न जाने कितनी लड़कियों संग वो शादी के ख्याब सजा चुके हैं, लेकिन हर बार मायूसी ही हाथ लगी. एक बार तो मंडप तक पहुंचकर भी शादी नहीं हो पाई.


देखें: आजतक LIVE TV  

वो किसी से भी कभी भी अपनी शादी की बात कर ही लेते हैं. शादी को लेकर उनकी  जो आतुरता है वो उनकी हर दूसरी लाइन में सुनकर साफ समझ में आती है.
 
खैर, इन दिनों पोपटलाल शादी नहीं नौकरी को लेकर चिंतित हैं. हालांकि, शादी का ख्याल उनके जहन से गया नहीं है. लेकिन नौकरी को लेकर कुछ ज्यादा ही चिंतित है. दरअसल, उनकी नौकरी चली गई है. वो लंबे समय से तूफान एक्सप्रेस में काम कर रहे थे. और लॉकडाउन लगने के कारण तूफान एक्सप्रेस बंद हो गया और पोपटलाल की किस्मत में शादी के अलावा एक और गम आ गया. 

नई नौकरी की तलाश में पोपटलाल
इन दिनों पोपटलाल नई नौकरी की तलाश में हैं. वो हर तरह का काम करने के लिए तैयार हैं. चाहे वो मैकेनिक का काम हो, या सब्जी बेचने का या फिर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने का. वो गोकुलधाम सोसायटी के हर सदस्य के पास चक्कर लगा रहे हैं. लेकिन जब वो किसी काम के बारे में सुनते हैं तो एक पल को गुब्बारे की तरह खुशी से फूल जाते हैं, लेकिन फिर कोई न कोई तमाम मुश्किलें बता कर उनके खुशी के गुब्बारे को फोड़ देता है. 

अब वो इसी टेंशन में हैं कि क्या काम किया जाए. आने वाले एपिसोड्स में दिखाया जाएगा कि पोपटलाल दुखी होकर गोकुलधाम सोसायटी छोड़कर चले गए हैं. अब देखना बड़ा मजेदार होगा कि पोपटलाल की ये नौकरी की गाड़ी किस मोड़ पर जाकर ठहरेगी.


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें