scorecardresearch
 

छूटा साथ, राजू श्रीवास्तव को पत्नी ने दी अंतिम विदाई, भावुक कर देगी तस्वीर

राजू श्रीवास्तव के निधन से हर कोई सदमे में है, लेकिन अगर किसी को कॉमेडियन की मौत से सबसे ज्यादा दुख पहुंचा है तो वो उनकी पत्नी शिखा हैं. राजू के निधन ने उनकी पत्नी को तोड़ दिया है. उन्होंने नम आंखों से राजू को अंतिम विदाई दी.

X
राजू श्रीवास्तव और उनकी पत्नी शिखा
राजू श्रीवास्तव और उनकी पत्नी शिखा

पति-पत्नी का रिश्ता सात जन्मों का होता है. अगर कोई एक भी बीच सफर में साथ छोड़ जाए, तो इससे बड़ गम और कोई नहीं हो सकता. राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा भी इसी मुश्किल दौर से गुजर रही हैं. राजू श्रीवास्तव के निधन से हर कोई सदमे में है, लेकिन अगर किसी को कॉमेडियन की मौत से सबसे ज्यादा दुख पहुंचा है तो वो उनकी पत्नी शिखा हैं. राजू के निधन ने उनकी पत्नी को तोड़ दिया है. 

घाट पहुंचीं राजू की पत्नी, आंखों में दिखे आंसू

राजू की पत्नी की तस्वीर सामने आई है. फोटो में आप देख सकते हैं कि शिखा के चेहरे पर राजू को खोने का गम साफ दिख रहा है. राजू की पत्नी की आंखों में आंसू और चेहरे पर मायूसी देखकर किसी का भी दिल टूट सकता है. एक दूसरे पर जान छिड़कने वाले राजू और शिखा की जोड़ी टूट गई है. राजू के जाने से उनकी पत्नी अकेली हो गई हैं. लेकिन किस्मत को शायद यही मंजूर था. 
 

 

राजू के निधन से टूट गईं पत्नी

राजू के निधन के बारे में बात करते हुए बीते दिन उनकी पत्नी ने कहा था- मैं अभी बात करने की हालत में नहीं हूं. मैं अब क्या कह सकती हूं. उन्होंने बहुत संघर्ष किया. मैं प्रार्थना कर रही थी और मुझे उम्मीद थी कि वो इससे बाहर आ जाएंगे. लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. मैं बस इतना ही कह सकती हूं कि वो एक सच्चे फाइटर थे.

पत्नी से बेपनाह प्यार करते थे राजू
राजू श्रीवास्तव अपनी पत्नी से बेपनाह प्यार करते थे. दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं थी. राजू ने पत्नी का दिल जीतने के लिए करीब 12 साल का लंबा इंतजार किया था. दरअसल, राजू ने अपने भाई की शादी में पहली बार पत्नी को देखा था और देखते ही दिल दे बैठे थे. उन्होंने तभी फैसला कर लिया था कि शादी करेंगे तो शिखा से ही करेंगे. राजू खुद तो प्यार का इजहार करने की हिम्मत नहीं कर पाए थे इसलिए घरवालों के जरिए रिश्ता भिजवाया था. फिर इस तरह राजू की लव स्टोरी मुकम्मल हुई और 1993 में उनकी शिखा से शादी हो गई. लेकिन अब इन दो प्यार करने वालों की जोड़ी टूट गई. राजू के जाने के बाद शिखा अकेली हो गई हैं.

राजू को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई
राजू श्रीवास्तव को आज दिल्ली के निगमबोध घाट पर अंतिम विदाई दी गई. वे हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गए. राजू को अंतिम विदाई देने पत्नी रोते हुए पहुंची थीं. कॉमेडियन के परिवार समेत उनके तमाम चाहनेवाले भी घाट पहुंचे थे. सभी ने नम आंखों से अपने फेवरेट कॉमेडियन को अंतिम विदाई दी. 

हालांकि, राजू के भाई काजू श्रीवास्तव कॉमेडियन के अंतिम सफर में चाहकर भी शामिल नहीं हो पाए, क्योंकि काजू कानपुर में हैं. वे बीमार हैं, उनकी पत्नी भी प्रेग्नेंट हैं. बीमारी की वजह से काजू चाहकर भी राजू को अंतिम विदाई देने दिल्ली नहीं आ पाए हैं.   

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. तभी से राजू अस्पताल में भर्ती थे. बीच में उनकी सेहत में सुधार होने की खबर भी सामने आई थी. राजू के परिवार समेत फैंस को भी उम्मीद थी कि राजू ठीक हो जाएंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. 21 सितंबर को राजू ने एम्स में दम तोड़ दिया. सबको हंसाने वाले राजू, सबको रूलाकर चले गए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें