scorecardresearch
 

राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद नाजुक, डॉक्टर्स ने दिया जवाब, बस दुआओं का सहारा

राजू श्रीवास्तव की तबीयत पर बड़ा अपडेट उनके दोस्त एहसान कुरैशी ने द‍िया है. बिगड़ती हालत के बाद डॉक्टर्स ने भी राजू को जवाब दे दिया है. पर‍िवार और दोस्त बस उम्मीद कर रहे हैं कि कोई करिश्मा हो जाए. एहसान कुरैशी ने राजू से हुई मुलाकात के बारे में भी बताया.

X
राजू श्रीवास्तव
राजू श्रीवास्तव

अस्पताल में राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर है. कहा जा रहा है डॉक्टर्स ने भी जवाब दे दिया है, राजू की सलामती के लिए बस दुआ ही काम करेगी. ऐसे में राजू श्रीवास्तव की जिंदगी से जुड़े उनके कई पर्सनल व प्रफेशनल जानकार अंधेरी वेस्ट में एकसाथ बैठकर दुआ कर रहे हैं. इन दोस्तों में कमिडियन एहसान कुरैशी, अशोक मिश्रा और उनके बिजनेस मैनेजर राजेश शर्मा कई लोग शामिल हैं. राजेश शर्मा एम्स में राजू के एडमिट के दौरान 6 दिन तक दिल्ली में ही थे. आज भी ये दोस्त प्लान में हैं कि देर रात को दिल्ली के लिए फ्लाइट ली जाए. 

बिगड़ती जा रही राजू की तबीयत
आने वाले कुछ घंटे राजू श्रीवास्तव के लिए क्रिटिकल बताए जा रहे हैं. उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं दिख रहा है. अभी के लिए उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा है. 

ICU में भर्ती राजू
राजू श्रीवास्तव को एम्स के कार्डियोलॉजी न्यूरो साइंस बिल्डिंग के आईसीयू में भर्ती किया गया है. राजू के परिवार का कहना है कि वह एक फाइटर हैं और वापसी करेंगे. हालांकि, राजू श्रीवास्तव अभी भी वेंटिलेटर पर ही हैं. पिछले आठ दिनों में राजू श्रीवास्तव की तबीयत में न के बराबर ही सुधार देखने को मिला है. 

राजू श्रीवास्तव जिम में कैसे गिरे और फिर क्या हुआ
राजू के पीए गर्वित नारंग ने बताया कि वह दस दिन से लगातार राजू के साथ हैं. एक भाई की तरह राजू उन्हें मानते हैं. राजू को लगने वाले इंजेक्शन्स पड़ोसियों ने इकट्ठा कर गर्वित को दिए, जिसके बाद गर्वित ने उन्हें डॉक्टर को देकर राजू को लगवाए. 

राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर बनी हुई है. उनकी हालत कल शाम को बिगड़ी थी, जब राजू को डाक्टरों ने कुछ ब्रेन के इलाज के इंजेक्शन लगाए थे. ये इंजेक्शन खुद राजू के पीए और एक भइया की तरह उनकी देखभाल करने गर्वित नारंग ने ही लाकर दिए थे. राजू की दवाइयां वगैरह दस दिन से गर्वित लाते रहे हैं. आज राजू के परिवार वालों ने गर्वित को भगवान् हनुमान के मंदिर भेजा. वहां उन्होंने राजू के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कामना की. साथ ही एक नीम का पेड़ भी लगाया. गर्वित यह कार्य कानपुर में करके आए. कानपूर में राजू के भाई काजू की पत्नी श्रेया के हाथों से गर्वित ने पेड़ रोपने के बाद, वह सीधे दिल्ली चले आए. इस दौरान गर्वित ने उस दिन की पूरी घटना बताई, कैसे राजू जिम में गिरे, फिर उन्हें कौन हॉस्पिटल ले गया और कल शाम को राजू के साथ क्या हुआ? 

एहसान ने याद की आखिरी मुलाकात
आजतक डॉट इन से बातचीत के दौरान एहसान कुरैशी बताते हैं, मैं पिछली बार उनसे ओशिवारा पुलिस स्टेशन के ऑपोजिट ऑफिस में मिला था. मेरीगोल्ड बिल्डिंग में उनका ऑफिस है. वो जब भी लखनऊ आते थे, तो दोस्तों संग कॉफी पीते थे. मैं, सुनील पाल मिलकर उनसे जानकारी ली थी कि फिल्मों की सब्सीडी के लिए कैसे आवेदन की जाए. इस तरह की बातचीत हम अक्सर किया करते थे. 

एहसान आगे कहते हैं, उनकी बेटी की शादी होनी है, बेटा छोटा है. बस मालिक उनको एक बार खड़ा कर दे, हम दोस्त मिलकर यही दुआ कर रहे हैं. जिस आदमी ने दुनिया को इतना हंसाया है, पूरी दुनिया भी आज उनकी सलामती में तत्पर लगी है. हम सभी चिंता में हैं और तैयारी भी कर रहे हैं कि दिल्ली शाम तक पहुंचे. बस राजू भाई ठीक होकर वापस आ जाए. 

परिवार पर जान छ‍िड़कते हैं राजू 

राजू की फैमिली के बारे में बताते हुए एसहान कहते हैं, राजू अपने बच्चों को लेकर बहुत प्रोटेक्टिव रहे हैं. बच्चों को अच्छे संस्कार दिए हैं. अंतरा 23 साल की है और असिस्टेंट डायरेक्शन में हैं. वहीं बेटा आयुष्मान अभी कॉलेज की पढ़ाई कर रहा है. अपने बेटे को लेकर राजू भाई अक्सर कहते हैं कि यार मेरा बेटा बड़ा सीधा है. एक बार का वाकया सुनाते हुए राजू ने बताया कि उन्होंने आयुष्मान को समझाया कि घर के बिल्स, स्टाफ्स के बिल्स अब तुम्हें देने हैं, इतनी रिस्पॉन्सिबिलिटी तो तुम्हें उठानी ही होगी. ये पेमेंट कैसे करना है, ये सब सीखना होगा. आयुष्मान डरते हुए कहता है कि पापा मैं ये सब कैसे करूंगा. उन्होंने आयुष्मान को समझाते हुए कहा कि करना पड़ता है, हम भी छोटे थे, तो घबराते थे. उनका परिवार बहुत दुख में है, ऊपरवाला उन्हें ताकत दे. भाभी जी से भी बात हुई थी, अब उनसे मेसेज पर बात हो जाती है. वो कहती हैं, कि आप दोस्तों के दुआ की जरूरत है, दुआ जारी रखें. हालत में सुधार है.

कैसी है राजू की तबीयत
राजू श्रीवास्तव के मुख्य सलाहकार अजित सक्सेना का कहना है कि आज सुबह डॉक्टरों ने जानकारी दी है कि राजू का ब्रेन काम नहीं कर रहा है. वह लगभग डेड की स्थिति में है. हार्ट भी प्रॉब्लम कर रहा है. हम सब लोग परेशान है. सब भगवान से प्रार्थना कर रहे है. परिवार के लोग भी कुछ समझ नहीं पा रहे हैं.

दुआ कीजिए की राजू जल्द ठीक हो जाएं और कुछ पॉजिटिव रिस्पॉन्स दें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें