scorecardresearch
 

कभी अमिताभ बच्चन संग इस एक्टर ने शेयर की स्क्रीन, फिर क्यों बॉलीवुड छोड़ 7 साल तक किया ये काम?

नसीर खान बॉलीवुड के दिग्गज कॉमेडियन जॉनी वॉकर के बेटे हैं. नसीर खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत काफी अच्छी की थी. पर अच्छी शुरुआत के बाद भी बहुत अच्छे प्रोजेक्ट्स उनके हाथ नहीं लगे. वहीं कई साल बाद उन्होंने अपने स्ट्रगल डेज पर खुल कर बात की है.

X
नसीर खान नसीर खान

हर इंसान की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आते हैं. फिर चाहें वो आम आदमी हो या कोई कलाकार. फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के कई कलाकार ऐसे हैं, जिन्होंने सफलता-असफलता दोनों का स्वाद चखा है. कई एक्टर्स अपनी असफलता से संभल जाते हैं. वहीं कई इंडस्ट्री से दूरी बना लेते हैं. नसीर खान (Nasirr Khan) भी उन्हीं सितारों में से एक हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री छोड़ कर दूसरा रास्ता अपना लिया था. 

नसीर खान ने छोड़ दी इंडस्ट्री
नसीर खान बॉलीवुड के दिग्गज कॉमेडियन जॉनी वॉकर के बेटे हैं. नसीर खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत काफी अच्छी की थी. पर अच्छी शुरुआत के बाद भी बहुत अच्छे प्रोजेक्ट्स उनके हाथ नहीं लगे. यही वजह है कि उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ कर 7 साल तक यूएस में MNC में काम किया. ईटाइम्स को दिये इंटरव्यू में एक्टर ने अपनी लाइफ के स्ट्रगल डेज पर खुल कर बात की है. 

नसीर खान कहते हैं, उनके पिता ने कभी उन्हें रोल दिलाने के लिये किसी डायरेक्टर-प्रोड्यूसर से सिफारिश नहीं की. 6 भाई-बहनों में अकेले नसीर ऐसे थे, जो बचपन से एक्टर बनने का सपना देख रहे थे. वो एक्टर बने भी, लेकिन उतने कामयाब नहीं हो सके जितनी उन्होंने उम्मीद की थी. नसीर बताते हैं कि उनके पिता कहते थे, बेटा, ना कोई कहेगा और ना कोई काम देगा. इसलिए, अपना रास्ता खुद चुनना बेहतर है.'

इंडस्ट्री से किया गया दरकिनार
नसीर खान बताते हैं कि सच है कि उन्हें अच्छे प्रोजेक्ट्स मिले. पर किसी ना किसी वजह से वो इसका फायदा नहीं उठा पाये. नसीर का कहना है कि उन्होंने कभी उन रोल्स के लिये लड़ाई नहीं की, जो उन्हें मिलने चाहिये थे. एक एक्टर के तौर पर उन्होंने खुद को बहुत मजबूत नहीं बनाया. एक समय ऐसा आया जब उन्हें इंडस्ट्री से साइडलाइन कर दिया गया. पर उन्हें जो नहीं मिला, उसके बारे में वो अब पछतावा नहीं करते हैं. इंडस्ट्री छोड़कर 2008 से 2015 तक नसीर ने यूएस की एक टेक कंपनी में काम किया.

पर शायद नसीर की जिंदगी में दोबार से एक्टिंग करना लिखा था. इसलिये उनकी कंपनी जब लॉस में गई, तो उन्होंने फिर से टीवी पर वापसी करने का सोचा. 2016 में उन्होंने टीवी से नई पारी शुरू की और 'अब शुभ लाभ-आपके घर में' में नजर आ रहे हैं. नसीर खान बागबान, द लंच बॉक्स और वजीर जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. इसके अलावा डबिंग आर्टिस्ट और होस्ट के रूप में भी जाने जाते हैं. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें