scorecardresearch
 

KBC 12: बेटी को पढ़ाने के लिए पिता ने छोड़ा घर, अमिताभ बच्चन ने हाथ जोड़कर कहा- गर्व है आप पर

केबीसी कंटेस्टेंट रानी पाटिदार के पिता के आगे अमिताभ बच्चन भी हाथ जोड़ने को मजबूर हो गए. सोनी टीवी के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर शो से जुड़ा एक प्रोमो शेयर किया गया है. जहां आने वाली कंटेस्टेंट रानी पाटिदार ने अपने लाइफ से जुड़ी बातें बताई. जिसे सुनकर अमिताभ भी इमोशनल हो गए. बिग बी ने रानी के पिता को नमन किया.

X
अमिताभ बच्चन, रानी पाटिदार
अमिताभ बच्चन, रानी पाटिदार

कौन बनेगा करोड़पति देश का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला शो है. केबीसी के मंच पर अक्सर ही ऐसे कई लोग आते हैं, जो देश के लिए इंस्पिरेशन बन जाते है. अपनी आपबीती से वो लोगों के लिए मिसाल कायम कर जाते हैं. ऐसी ही एक और स्टोरी सुनने को मिली. सोमवार के एपिसोड में रानी पाटिदार फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट जीतकर हॉट सीट पर पहुंची. उनकी कहानी सुन अमिताभ भी गर्व से फूल उठे. 

पिता के संघर्ष ने दिलाई बेटी को जीत 
केबीसी कंटेस्टेंट रानी पाटिदार के पिता के आगे अमिताभ बच्चन भी हाथ जोड़ने को मजबूर हो गए. सोनी टीवी के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर शो से जुड़ा एक प्रोमो शेयर किया गया है. जहां आने वाली कंटेस्टेंट रानी पाटिदार ने अपने लाइफ से जुड़ी बातें बताई. रानी ने बताया कि उनकी पढ़ाई की वजह से उनके पिता को काफी कुछ सुनना पड़ा था. उनके पिता ने सबके खिलाफ जाकर उन्हें पढ़ाया है. रानी की बातें सुनकर बिग बी भी रानी के पिता को नमन किए बिना नहीं रह पाए.

अमिताभ बच्चन से रानी ने बताया कि- मेरे माता-पिता ने बहुत संघर्ष किया है मुझे पढ़ाने के लिए. पापा को हमेशा ऐसा बताया जाता था कि उनका कोई महत्व ही नहीं है, क्योंकि आपका कोई बेटा नहीं है. हमको पढ़ाने के लिए अपना घर तक छोड़ दिया. तभी से मैंने ठान लिया था कि कुछ कर के दिखाना है. मेरे पापा ने मेरी मम्मी ने मुझे सपोर्ट किया. सर अभी वर्तमान में मैं पटवारी के पद पर पदस्थ हूं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

 

रानी की इन बातों को सुनकर अमिताभ भी इमोशनल हो गए. अमिताभ शुरू से ही बेटियों को पढ़ाने और करियर बनाने की बात को लेकर सजगता फैलाते  आए हैं. रानी की बातें सुन अमिताभ ने उनके पिता को हाथ जोड़कर नमन किया. अमिताभ ने कहा- 'हाथ जोड़कर प्रणाम करेंगे आपके पिता श्री को कि आपने अपनी बेटी को शिक्षा दी. यह बहुत बड़ी बात है भाई साहब. जो कुछ भी आपके पिताश्री ने किया हम उससे बहुत गौरवान्वित हैं और आज आप एक उदाहरण बनकर हमारे शो में आई, हमे इस बात की बहुत खुशी है." 

केबीसी का मंच और अमिताभ बच्चन लोगों के बीच काफी फेमस हैं. शो पर अक्सर ही लोग बिग बी से अपने दिल की बातें कह जाते हैं. अमिताभ भी तसल्ली से उनकी बातें सुनते हैं और उसी तरह उन्हें रिप्लाई देते हैं. अमिताभ से लोग एक अपनापन महसूस करते हैं. इसलिए तो शायद वो स्टार ऑफ द मिलेनियम कहलाते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें