scorecardresearch
 

कंटेस्टेंट नहीं दे सका 6.40 लाख के सवाल का जवाब, क्या आपको है मालूम

हरियाणा के प्रतीक किसी तरह लाइफलाइन्स का सहारा लेते हुए वह 3 लाख 20 हजार का पड़ाव पार कर गए. लेकिन इसके बाद अमिताभ ने उनके सामने एक ऐसा सवाल रखा जिस पर प्रतीक अटक गए.

कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर अमिताभ बच्चन

छोटे पर्दे के सबसे चर्चित रियलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के सोमवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट प्रतीक कलकल हॉटसीट पर बैठे. हरियाणा के प्रतीक शुरुआती सवालों में ही अटकते दिखाई पड़े. खेल के पहले पड़ाव पर पहुंचने से पहले ही उन्हें लाइफलाइन का इस्तेमाल करना पड़ा. वह अनुष्का शर्मा की आवाज तक नहीं पहचान सके.

किसी तरह लाइफलाइन्स का सहारा लेते हुए वह 3 लाख 20 हजार का पड़ाव पार कर गए. लेकिन इसके बाद अमिताभ ने उनके सामने एक ऐसा सवाल रखा जिस पर प्रतीक अटक गए. यहां तक आते आते उनकी सभी लाइफलाइन्स खत्म हो चुकी थीं और उन्हें अपनी बुद्धि-विवेक का इस्तेमाल करते हुए सही जवाब देना था.

सवाल था- 2019 में पेप्सिको और नौ भारतीय किसान जिस FC5 से संबंधित विवाद में शामिल थे, वो इनमें से किस पौधे की एक किस्म है? प्रतीक को इसके लिए चार विकल्प दिए गए थे जो थे- a.गन्ना, b.आलू, c.सोयाबीन, d.कॉफी

क्या था सही जवाब?

सवाल पर बुरी तरह उलझे प्रतीक क्योंकि जीरो रिस्क पर थे तो उन्होंने अनुमान के आधार पर इस सवाल का जवाब देने का फैसला किया. प्रतीक ने अपनी जानकारी के आधार पर विकल्प डी को लॉक कराया लेकिन बदकिस्मती से ये जवाब गलत हो गया. सही जवाब बी यानी आलू था जिसके बारे अमिताभ ने बाद में विस्तार से बताया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें