scorecardresearch
 

KBC First Crorepati: इस सीजन की पहली करोड़पति बनीं कविता चावला, ये था एक करोड़ का सवाल

कविता का गेम इतना स्ट्रॉन्ग रहा कि एक करोड़ के सवाल पर आने तक भी उनकी दो लाइफलाइन बची हुई थी. कविता ने अपनी सूझबूझ के साथ इन दो लाइफलाइन का इस्तेमाल किया और करोड़पति बन गईं. अमिताभ भी उनके खेल को देखकर दंग रह गए. तो क्या आप जानना नहीं चाहेंगे कि एक करोड़ का वो सवाल क्या था.

X
कविता चावला, अमिताभ बच्चन
कविता चावला, अमिताभ बच्चन

कौन बनेगा करोड़पति के लिए ये बिग मोमेंट है. शो के इस 14वें सीजन को अपनी पहली करोड़पति मिल गई है. मुंबई के कोल्हापुर की रहने वाली कविता चावला ने साबित कर दिखाया है कि एक हाउसवाइफ क्या कर सकती है. उनकी जीत का ऐलान कर खुद बिग बी भी इमोशनल हो गए. इस विनिंग मोमेंट को जिसने भी देखा देखता रह गया. लेकिन क्या था वो एक करोड़ का सवाल आइये आपको बताते हैं. 

एक करोड़ का सवाल

कविता 12वीं पास हैं, लेकिन 12 साल से जी तोड़ मेहनत कर रही थीं. ताकि केबीसी पर आ सकें और बड़ी धनराशि जीत सके. कविता का गेम इतना स्ट्रॉन्ग रहा कि एक करोड़ के सवाल पर आने तक भी उनकी दो लाइफलाइन बची हुई थी. कविता ने अपनी सूझबूझ के साथ इन दो लाइफलाइन का इस्तेमाल किया और करोड़पति बन गईं. अमिताभ भी उनके खेल को देखकर दंग रह गए. तो क्या आप जानना नहीं चाहेंगे कि वो सवाल कौन सा था. यहां देखें और गेस करिए इसका सही जवाब. अमिताभ ने कविता से एक करोड़ का सवाल किया...

सवाल: अंतरिक्ष यान में चंद्रमा तक जाने और पृथ्वी पर लौटने वाला पहला जानवर इनमें से कौन था?
ऑप्शन: (a)चूहा (b)खरगोश (c)कछुआ (d)चिंपांजी

सही जवाब- कछुआ. इस सवाल के जवाब पर कविता थोड़ी अटक गई. रिस्क बड़ा था तो कविता ने अपनी बची हुई लाइफलाइन इस्तेमाल करने का सोचा. कविता ने पहले ऑडियन्स पोल का इस्तेमाल किया. लेकिन कुछ खास मदद नहीं हो सकी जिसके बाद कविता ने वीडियो कॉल अ फ्रेंड का इस्तेमाल कर जवाब जानने की कोशिश की. उसके बाद कविता ने कहा- 'स्लो एंड स्टेडी विन्स द रेस' कछुआ. जो कि सही जवाब था. अमिताभ भी उनकी चतुराई को देख हैरान रह गए थे. कविता को इस सीजन की पहली करोड़पति ऐलान करते हुए वे भी इमोशनल हो गए. 

कविता के एक करोड़ जीतने पर पिता और बेटे का रिएक्शन भी देखने लायक था. पिता को पहले तो समझ ही नहीं आया कि क्या हुआ. कविता ने कितनी राशि जीती. उन्होंने नाति से पूछा, तब उन्हें पता चला कि वे एक करोड़ जीत चुकी हैं. विनिंग मोमेंट को सेलिब्रेट करने के लिए बेटे को अमिताभ ने स्टेज पर बुलाया. जहां बेटे ने मां की तारीफ करते हुए कहा कि मेरी मां इस दुनिया की सबसे चतुर महिला हैं. वो सब कुछ कर सकती हैं. कविता की जीत पर पूरा केबीसी का मंच तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज गया था. 

कौन हैं कविता
केबीसी के मंच पर एतिहासिक जीत हासिल करने वाली कविता की जर्नी काफी टफ रही है. उन्होंने 2000 में केबीसी देखना शुरू किया था, तभी से कविता इस दिन का इंतजार कर रही थीं, और तैयारी कर रही थीं. कविता सिंगल पेरेंट हैं. वो 12वीं पास ही हैं. कविता आगे पढ़ाई करना चाहती थीं, लेकिन उनके पिता ने उन्हें ज्यादा पढ़ने की इजाजत नहीं दी और घर का काम सीखने की सलाह दी थी. कविता ने बताया कि जीती हुई धनराशि से अपने सारे कर्जे चुकाएंगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें