scorecardresearch
 

KBC 14: कंटेस्टेंट Satyanarayan ने 50 लाख के सवाल पर क्विट किया गेम, क्या आपको मालूम है सही जवाब?

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सबसे तेज जवाब देकर कर्नाटक के सत्यनारायण सुबाराया हॉट सीट पर पहुंचे. सत्यनाराण पेशे से बैंकर हैं. इनके साथ कंपैनियन के रूप में कोई नहीं आया है. सत्यनारायण की तीन साल की बेटी है, जिस वजह से उनकी पत्नी शो पर उनका साथ देने के लिए नहीं आ पाईं.

X
सत्यनारायण, अमिताभ बच्चन
सत्यनारायण, अमिताभ बच्चन

टीवी के पॉपुलर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 14' का शानदार आगाज हो चुका है. हर बार की तरह इस बार भी अमिताभ बच्चन ने अपने अंदाज से शो को मजेदार बना दिया है. फ्राइ़डे एपिसोड की शुरुआत बिग बी ने कविता पढ़ कर की. फ्राइडे एपिसोड का नाम 'तेज तर्रार' रखा गया. पूरे हफ्ते बच्चन साहब ने जो दर्शकों से सवाल किये थे, उसका सही जवाब देने वाले केबीसी प्ले अलॉन्ग कंटेस्टेंट्स को इस एपिसोड में हिस्सा लेने का मौका मिला. गेम में कर्नाटक के रहने वाले सत्यनारायण सुबाराया ने बाजी मारी और उन्हें बच्चन साहब के सामने हॉट सीट पर बैठने का चांस मिला.

सत्यानारायण ने जीते 25 लाख
फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सबसे तेज जवाब देकर कर्नाटक के सत्यनारायण सुबाराया हॉट सीट पर पहुंचे. सत्यानाराण पेशे से बैंकर हैं. इनके साथ कंपैनियन के रूप में कोई नहीं आया था. सत्यनारायण की तीन साल की बेटी है, जिस वजह से उनकी पत्नी शो पर उनका साथ देने के लिए नहीं आ पाईं. उम्दा खेल खेलते हुए सत्यनारायण केबीसी पर 25 लाख रुपये जीतने में कामयाब रहे.
 
50 लाख के लिए ये था सवाल

किस शहर से राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी के अधिकार बाद में छीन लिए गए, जिसके लिए पहले उसने 2022 में इसके आयोजन की बोली जीती थी?

ऑपशन्स थे: A- एडमोंटन कनाडा, B- डरबन दक्षिण अफ्रीका, C- हंबनटोटा श्रीलंका, D- क्राइस्टचर्च न्यूजीलैंड. इसका सही जवाब था B- डरबन, दक्षिण अफ्रीका. 

हालांकि, सत्यनारायण ने इस सवाल के लिए फोन अ फ्रेंड यानी की तीसरी लाइफलाइन ली थी. दोस्त को इस सवाल के जवाब की कोई जानकारी नहीं थी. ऐसे में उन्होंने हाथ खड़े कर लिए. 

सत्यनारायण को 25 लाख रुपये खोने का डर था. ऐसे में उन्होंने खेल को क्विट करने का फैसला लिया. अमिताभ बच्चन ने 25 लाख रुपये सत्यनारायण के खाते में ट्रांसफर किए. इसके बाद उनसे सवाल का जवाब देने की गुजारिश की. सत्यनारायण ने डरबन दक्षिण अफ्रीका पर लॉक कराया, जोकि सही जवाब था.

अगर सत्यनारायण इस सवाल पर खेल क्विट नहीं करते और जवाब दे देते, तो वो इस गेम शो से 50 लाख रुपये की धनराशि जीतकर लेकर जाते.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें