scorecardresearch
 

वो एक्टर जिसने कपिल शर्मा की 'दादी' बनकर हंसाया, अब कहां हैं अली असगर?

टीवी का जाना माना नाम अली असगर अब डांस टेलेंट शो झलक दिखला जा से जुड़ने जा रहे हैं. अली इससे पहले पॉपुलर कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में भी नजर आ चुके हैं. इस शो में अली ने दादी की भूमिका निभाई थी.

X
अली असगर अली असगर

इस एक्टर को आप मोस्ट फेमसली 'दादी' के नाम से जानते होंगे. कपिल शर्मा (Kapil Sharma) जब अपने शो में दादी दादी चिल्लाते थे तो कप्पू कप्पू रटते हुए जो कैरेक्टर आता था, वो यही हैं, 'अली असगर' (Ali  Asgar). अली यूं तो टीवी के एक मंझे हुए एक्टर हैं, लेकिन आज की जनरेशन उन्हें कपिल शर्मा शो पर आने वाले दादी के नाम से पहचानती है. बूढ़ी महिला के रूप में शो में जान डाल देने वाले अली कितनों के ही हंसी का कारण बने. अब खबरें हैं कि वो जल्द ही डांस कम्पटीशन शो झलक दिखला जा (Jhalak Dikhhla Jaa) में हिस्सा लेने वाले हैं.

झलक दिखला जा में अली
अली असगर ने अब तक ‘दादी’ के किरदार में दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है लेकिन पिछले सीजन उन्होंने ‘द कपिल शर्मा’ शो से दूरी बनाई थी. अब झलक दिखला जा के साथ कॉमेडियन अली असगर नई पारी खेलते हुए नजर आएंगे. इस शो में अली उनके असल रूप में दर्शकों का मनोरंजन कर सकते हैं. सुनने में आया है कि इस शो को लेकर अली असगर काफी एक्साइटेड हैं.

कौन हैं अली असगर
55 साल के अली मुंबई के ही रहने वाले हैं. एक्टिंग में इनकी शुरू से ही दिलचस्पी थी. जब वह 10वीं कक्षा में थे, उन्होंने तभी से एक्टिंग करना शुरू कर दिया था, लेकिन उन्हें इसमें लॉन्ग टर्म सेटलमेंट पर यकीन नहीं था. इसलिए उन्होंने अमेरिका में एक होटल में नौकरी की, क्योंकि इस जॉब में 5 साल का बॉन्ड था, इसलिए वो बंध गए. लेकिन उनका मन एक्टिंग में ही था. जिसके बाद उन्होंने फिर कोशिश की और स्टार प्लस के टीवी सीरियल 'कहानी घर घर' की में 'कमल' की भूमिका निभाकर अपने अभिनय करियर की दोबारा शुरुआत की.

कैसे बने कॉमेडियन
अली को सलमान खान स्टारर फिल्म किक में काम करने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने बिजी शेड्यूल के कारण इसे अस्वीकार कर दिया था. जिसके बाद उन्होंने कॉमेडी में हाथ आजमाया और पाकिस्तानी कॉमेडियन काशिफ खान के साथ 2007 में कॉमेडी सर्कस जीता. शुरू में अली को कपिल के साथ कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में दादी का किरदार निभाने में कोई दिलचस्पी नहीं थी. लेकिन, कपिल शर्मा ने उन्हें सलाह दी कुछ एपिसोड करते हैं और फिर तय करेंगे, लेकिन उसके बाद की कहानी अब इतिहास बन चुकी है.

मोलेस्टेशन का शिकार अली
दादी का कैरेक्टर इतना फेमस हुआ कि उन्हें शोज के ऑफर आने लगे. अली कई जगह जाकर स्टेज शो करते थे. लेकिन एक बार उनके साथ ऐसा हादसा हुआ, जिससे वो काफी घबरा गए. अली ने बताया कि 'एक बार दादी के रोल की वजह से ही उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा था. अली ने कहा कि एक बार मैं दिल्ली की शादी में गया था, यहां पर मुझे दादी के रोल में परफॉर्म करना था. जब मैं शादी में पहुंचा, तब तक सब शराब के नशे में टल्ली हो चुके थे. नशे की हालत में कई लोगों ने मेरे सीने पर हाथ रखा था तो कई मेरे पीछे चुटकी काट रहे थे. मुझे पूरी तरह से मोलेस्ट किया गया. अली ने बताया कि उस वक्त उनकी टीम की एक लड़की ने उन्हें बचाया था.

जब एक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ FIR
एक्टर अली असगर यूं तो शांत नेचर के व्यक्ति हैं. उनसे कभी किसी को कोई परेशानी नहीं हुई. लेकिन अली उस वक्त मुश्किल में पड़ गए थे, जब उन्होंने एक शो के दौरान उस वक्त के बाबा गुरमीत राम रहीम पर मजाक कर दिया था. साल 2016 में हरियाणा में एक शो में अली के खिलाफ गुरमीत राम रहीम सिंह का मजाक उड़ाने के लिए FIR दर्ज की गई थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें