scorecardresearch
 

TRP रेस में पिछड़ रहे एकता कपूर के शो, क्या OTT पर शिफ्ट फोकस है नतीजा?

एकता ने हम पांच, क्योंकि सास भी कभी बहू थीं, कहानी घर घर की, कसौटी जिंदगी की, पवित्र रिश्ता, कसम से, बड़े अच्छे लगते हैं जैसे शो बनाए हैं. एकता के टीवी शोज को फैंस काफी पसंद करते हैं. लेकिन इन दिनों एकता कपूर के शो कुछ अच्छा परफॉर्म नहीं कर रहे हैं.

एकता कपूर एकता कपूर

टीवी क्वीन एकता कपूर सालों से फैंस को अपने शोज के जरिए फैंस को एंटरटेन कर रही हैं. एकता ने हम पांच, क्योंकि सास भी कभी बहू थीं, कहानी घर घर की, कसौटी जिंदगी की, पवित्र रिश्ता, कसम से, बड़े अच्छे लगते हैं जैसे शो बनाए हैं. एकता के टीवी शोज को फैंस काफी पसंद करते हैं. लेकिन इन दिनों एकता कपूर के शो कुछ अच्छा परफॉर्म नहीं कर रहे हैं. बार्क के नौवें हफ्ते की टीआरपी रेटिंग्स में तो टॉप 5 में एकता का कोई भी शोज नहीं है. 

पिछले कई महीनों से टीआरपी रेटिंग्स में टॉप 3 में भी एकता का कोई शो नहीं पहुंच पा रहा था. हालांकि, एक समय आलम तो ये था कि एकता का शो कुंडली भाग्य नंबर वन बना हुआ था. और भी कई शोज टॉप 5 की लिस्ट पर कब्जा किए हुए थे. उनके टीवी शो नागिन के फर्स्ट और सेकंड सीजन ने भी खूब धमाल मचाया था. नागिन का फर्स्ट सीजन 2015 में और सेकंड सीजन 2016 में आया था. लेकिन जब से एकता ने अपना ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फोकस शिफ्ट किया है तब से उनके टीवी शोज डाउन नजर आ रहे हैं. बता दें कि 2017 में ऑल्ट बालाजी लॉन्च किया.

कुंडली भाग्य को अगर छोड़ दिया जाए तो 2017 के बाद से एकता के टीवी शो चर्चा में भले ही रहे हों लेकिन टीआरपी रेटिंग्स खास कमाल नहीं दिखा पाए. ये है चाहतें (2019), मोल्लकी (2020), प्रेम बंधन (2020), ब्रह्मराक्षस 2, पवित्र भाग्य (2020), कसौटी जिंदगी की 2 (2018) जैसे शोज को खूब प्रमोट किया गया. चर्चा भी हुई, ट्रेंड भी हुए, कभी कभार टीआरपी टॉप 10 में भी दिखें, लेकिन लंबे समय तक टीआरपी रेटिग्स में स्टैंड नहीं बना पाए. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Erk❤️rek (@ektarkapoor)

एकता के ये दो सीरियल्स हैं सबसे चर्चित   
फिलहाल के दिनों में एकता के दो ही सीरियल सबसे ज्यादा चर्चित हैं. एक कुमकुभ भाग्य जो 2014 से चल रहा है, वहीं दूसरा कुंडली भाग्य जो कि 2017 में शुरू हुआ. कुंडली भाग्य को फैंस काफी पसंद करते हैं. शो लंबे समय तक नंबर वन भी रहा. लेकिन अब जब से अनुपमा, इमली और गुम हैं किसी के प्यार में जैसे सीरियल शुरू हुए हैं, शो टॉप 3 से बाहर हो गया है. 

ये हैं एकता के फेमस ओटीटी शोज
दूसरी तरफ एकता के डिजिटल प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर आए दिन कोई न कोई नया शो आ ही रहा है. और कुछ शोज को तो काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा हैं. इतना ही नहीं एकता के शो की कई टीवी एक्ट्रेस भी ओटीटी की शोज में नजर आईं.  ब्रोकन बट ब्यूटीफुल, पंच बीट, अपहरण, कर ले तू भी मोहब्बत, बेवफा सी वफा, बारिश, डेव डी, बोस, कहने को हमसफर हैं, कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला, फितरत, गंदी बात जैसे शोज काफी चर्चा में रहे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें