scorecardresearch
 

दिल्ली के ऑटोरिक्शा पर KBC स्टाइल में मैसेज- हॉर्न बजाने से सड़क चौड़ी होती है क्या?

अमिताभ बच्चन का आइकॉनिक शो 'कौन बनेगा करोड़पति' 14वें सीजन के साथ लौटने के लिए तैयार है. मगर उससे पहले दिल्ली के एक ऑटोरिक्शा के पीछे, KBC स्टाइल में लिखा एक ऐड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोगों को ये क्रिएटिविटी बहुत पसंद आ रही है.

X
अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन

मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक बार फिर से अपने सुपरहिट गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) से टीवी स्क्रीन्स पर कब्जा जमाने के लिए तैयार हैं. मगर फिलहाल दिल्ली के एक ऑटोरिक्शा पर लगा बैनर लोगों को 'कौन बनेगा करोड़पति' की खूब याद दिला रहा है. इस बैनर के जरिए सड़कों पर हॉर्न के शोर को कम करने के लिए एक जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. 

बैनर में KBC स्टाइल में जनता से एक सवाल पूछा गया है और ये सवाल उन्हें हॉर्न बजाने से पहले रूककर सोचने पर मजबूर जरुर करेगा. 

सड़क पर शांति का सवाल 

ऑटोरिक्शा के पीछे लगे इस बैनर पूछा गया है- 'ट्रैफिक में हॉर्न बजाने से क्या होता है?' सवाल का जवाब देने के लिए 'कौन बनेगा करोड़पति' की ही तरह, साथ में 4 ऑप्शन भी दिए गए हैं जो कुछ इस तरह हैं: 

ए. लाइट जल्दी ग्रीन होती है 

बी. सड़क चौड़ी हो जाती है 

सी. गाड़ी उड़ने लगती है 

डी. कुछ नहीं'

ट्विटर पर एक यूजर ने ये फोटो शेयर किया और लिखा, "बहुत खूब. दिल्ली के एक थ्री-व्हीलर पर." ये बैनर हलके-फुल्के अंदाज में जिस तरह लोगों को बिना मतलब हॉर्न बजाने की समस्या के प्रति जागरुक कर रहा है, वो सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया जा रहा है. एक यूजर ने इस क्रिएटिविटी पर कमेंट करते हुए लिखा, "KBC मॉडल का सवाल.... बेहतरीन और शानदार खयाल. बिना शक लोगों को मामले की गंभीरता समझनी चाहिए." 

वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा, "ध्वनि प्रदूषण से दिमाग को बहुत गंभीर नुक्सान पहुंचता है." एक यूजर ने इस क्रिएटिव आईडिया को देखकर कमेंट करते हुए लिखा, "इसे भारत के हर सिग्नल पर लगा देना चाहिए." 

जल्द ही आ रहा है KBC

'कौन बनेगा करोड़पति' जल्दी ही 14वें सीजन के साथ टीवी पर वापिस लौटने वाला है. हाल ही में सामने आई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि KBC 14 के पहले एपिसोड में बॉलीवुड स्टार आमिर खान (Aamir Khan) और ओलिंपिक मैडल जीतने वालीं बॉक्सर मैरी कॉम हॉट सीट पर नजर आने वाले हैं.

इस बार शो में एक बड़ा बदलाव भी किया गया है. 1 करोड़ के पड़ाव से पहले 75 लाख का एक नया पड़ाव भी जोड़ा गया है. ऐसा करने का मकसद भारत की आजादी के 75 साल सेलिब्रेट करना है. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें