scorecardresearch
 

पूरे महीने नहीं मिलती छुट्टी, करना पड़ता है 14-15 घंटे काम, एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने सुनाया टीवी एक्ट्रेस का दर्द

'दीया और बाती हम' फेम दीपिका सिंह ने टीवी इंडस्ट्री से दूरी बना ली है. वह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी किस्मत आजमाना चाहती हैं. दीपिका सिंह का कहना है कि टीवी में 30 दिन लगातार काम करना पड़ता है. हर दिन 14-15 घंटे. फिर 30 दिन बाद ही कोई छुट्टी मिलती है जो कई बार काफी मुश्किल हो जाता है.

X
दीपिका सिंह दीपिका सिंह

टीवी इंडस्ट्री की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस रहीं दीपिका सिंह (Deepika Singh) छोटे पर्दे को अलविदा कह चुकी हैं. जबकि, इन्हें इसी इंडस्ट्री से पहचान मिली है. डेली सोप 'दीया और बाती हम' में अपने किरदार संध्या से काफी मशहूर हुई थीं. इनके इस स्ट्रॉन्ग दिखने वाले रोल को दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया था. घर-घर में इसी रोल को अदा करके दीपिका सिंह ने अपनी छवि को ऑडिन्स के बीच मजबूत बनाया था. इनकी परफॉर्मेंस काबिले-तारीफ नजर भी आई थी. इसके बाद से दीपिका सिंह छोटे पर्दे से दूर होती चली गईं. अब काफी समय से स्क्रीन पर दीपिका सिंह नजर नहीं आई हैं. लेकिन यह बखूबी जानती हैं कि फैन्स के साथ सोशल मीडिया पर इन्हें किस तरह कनेक्टेड रहना है. इंस्टाग्राम पर दीपिका सिंह अक्सर ही अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े अपडेट्स देती नजर आती हैं. 

एक्ट्रेस ने बताई वजह
हाल ही में दीपिका सिंह ने पिंकविला संग बातचीत में असली वजह बताई कि आखिर उन्होंने टीवी इंडस्ट्री को अलविदा क्यों कहा? टीवी शोज में दीपिका सिंह काम क्यों नहीं कर रही हैं? कौन सी ऐसी चीज है, जिनसे उन्हें डर लगता है. इसपर दीपिका सिंह ने कहा कि टीवी एक बेहद ही डिमांडिंग मीडियम है. एक्टर्स को हर रोज 14-15 घंटे काम करना पड़ता है. एक महीने बाद ही कोई छुट्टी मिलती है. दीपिका सिंह ने कहा कि यही एक वजह है जो उन्हें डराती है और उन्होंने टीवी को अलविदा इसके के चलते किया है. 

दीपिका सिंह ने आगे कहा कि 'दीया और बाती हम' के समय में मैंने ऐसा कुछ भी महसूस नहीं किया था. उस समय शायद मैं जिम्मेदार नहीं थी, जितनी अब हूं. अब मुझे डर लगता है कि आखिर मैं 30 दिन एक शो को कैसे दे पाऊंगी. इसके बारे में मैं जब-जब सोचती भी हूं तो डर जाती हूं. मैं सोचती हूं कि मुझे अगर कहीं जाना है तो मुझे पूरा महीना निकलने का इंतजार करना होगा. मैं शायद लोगों को नाराज करूंगी, क्योंकि मैं खुद लगातार काम करते-करते गुस्से में आ गई होऊंगी. 

इसके साथ ही दीपिका सिंह एक और चीज सोचती हैं. वह यह कि टीवी शो में काम करने का उन्हें एक दिन का कितना पैसा मिलता है. दीपिका सिंह का कहना है कि मैं अगर एक दिन में खूब सारी रील्स बनाऊंगी तो उससे आने वाला पैसा ज्यादा होगा. शूट पर भी पूरा दिन नहीं निकालना पड़ेगा. मेकअप नहीं करना होगा. हालांकि, सेट पर भी मैं रील बना सकती हूं, लेकिन नहीं. अब ये चीजें मुझे अट्रैक्ट नहीं करतीं. 30 दिन टीवी को लगातार देना मैं नहीं कर पाऊंगी. यह सोचकर ही मेरा ब्लड प्रेशर गिरने लगता है. मजाकिया तौर पर दीपिका सिंह ने यह बात कही. पर्सनल फ्रंट पर बात करें तो दीपिका सिंह ने रोहित राज गोयल संग साल 2014 में शादी रचाई थी. रोहित, 'दीया और बाती हम' के निर्देशनक रह चुके हैं. साल 2017 में दीपिका सिंह ने बेबी बॉय का स्वागत किया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें