scorecardresearch
 

आखिर क्यों दुर्गा मां फाउंडेशन की शुरुआत कर रही हैं अनुपमा? बताई वजह

टीवी की अनुपमा यानी रुपाली गांगुली इस साल अनोखे तरीके से दुर्गा पूजा सेलिब्रेट कर रही हैं. रुपाली ने इस साल दुर्गा मां फाउंडेशन की नींव रखी है. दरअसल रुपाली का मानना है कि आजकल कहीं जगहों पर होने वाले पूजा में वो रियल एसेंस नहीं रहा. रुपाली चाहती हैं कि वे पारंपरिक तरीके से दुर्गा मां की पूजा करें और यही वजह है कि उन्होंने इस फाउंडेशन का प्लान बनाया है.

रुपाली गांगुली रुपाली गांगुली
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दुर्गा मां फाउंडेशन की शुरुआत कर रही हैं अनुपमा
  • चैरिटी से करेंगी लोगों व जानवरों की मदद

टीवी शो अनुपमा में अपने अनोखे किरदार से लोगों के दिलों में घर बसाने वाली रुपाली गांगुली इस साल दुर्गा पूजा के मौके पर कुछ अलग करने जा रही हैं. 

आजतक डॉट इन से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान रुपाली ने बताया कि इस साल उन्होंने दुर्गा मां नामक फाउंडेशन की शुरुआत की है. हालांकि पिछले तीन सालों से वे इसकी प्लानिंग कर रही थीं लेकिन बीच में कोरोना काल की वजह से उनका यह प्लान रुक गया. 

'घर जाओ, मैं तुम्हारे लिए कपड़े नहीं पहनती', PAK एक्ट्रेस मीरा सेठी ने हेटर्स को लताड़ा

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rups (@rupaliganguly)

 

रुपाली आगे कहती हैं, पिछले कुछ सालों में हम दुर्गा पूजा के रियल एसेंस को मिस कर रहे हैं. अब मां की पूजा कम दिखावा ज्यादा देखने को मिलता है. ऐसे में मैं चाहती थी कि कुछ ऐसा हो, जहां पूजा के असल मायने को न भूलते हुए अपनी श्रद्धा और प्यार से दुर्गा मां का आगमन करें. 

11 साल की उम्र में पहली बार अष्टमी के दिन पहनी थी साड़ी, अनुपमा फेम रुपाली ने शेयर की यादें

दुर्गा मां फाउंडेशन की शुरुआत

रुपाली बताती हैं, काम की व्यस्तता की वजह से वैसे तो तैयारी करने का मौका नहीं मिला है लेकिन एक चीज जो खास है, वो है कि हमने इस साल दुर्गा मां फाउंडेशन की नींव रखी है. मैंने और मेरी एक बहुत ही चहेती हैं अनिता दी, हम दोनों ने मिलकर दुर्गा मां फाउंडेशन ट्रस्ट बनाया है. बहुत दिनों से हमारा मन था कि हम घर के दुर्गा पूजा की तरह कुछ ऐसा करें, जिसमें बहुत ही क्लोज 40 लोग ही रहें. हम चाहते थे कि हमारा अपना दुर्गा पूजा हो, जहां हम जो चाहे मस्ती कर सकें, बिना किसी दिखावा के बेहद ही शांत तरीके से असल पूजा कर सके. इस साल हमने कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा है इसलिए कम लोग हैं लेकिन आने वाले समय में जब सब नॉर्मल होता है, तो हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को इससे जोड़ने की कोशिश करेंगे. 

चैरिटेबल होगा ये फाउंडेशन 

हम चार लोगों ने मिलकर इस फाउंडेशन की शुरुआत की है. फिलहाल तो इस साल से हम शुरू कर रहे हैं और आगे चलकर इसका मकसद चैरिटी करना ही होगा. जहां हम जरूरतमंद संस्थानों की मदद करेंगे. बच्चों की एजुकेशन से लेकर जानवरों की देखभाल जैसे हर तरह की संस्थानों पर फोकस किया जाएगा. इस ट्रस्ट की कोशिश ही यही रहेगी कि हम समाज के उत्थान में किस तरह अपना योगदान दे सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें