scorecardresearch
 

जब सलमान ने कहा था, 'मैं बाजीगर ना छोड़ता तो शाहरुख का बंगला मन्नत नहीं होता'

सलमान खान ने एक बार कहा था कि अगर मैंने बाजीगर की होती तो बैंडस्टैंड पर आज मन्नत नहीं होता. जानिए क्यों

X
शाहरुख खान और सलमान खान शाहरुख खान और सलमान खान

फिल्म इंशाअल्लाह के साथ ही संजय लीला भंसाली और सलमान खान लंबे समय बाद साथ काम करने जा रहे थे लेकिन हाल ही में रिपोर्ट्स सामने आईं कि सलमान खान ने इस फिल्म से हटने का फैसला कर लिया है. रिपोर्ट्स ये भी हैं कि सलमान की जगह इस फिल्म में कोई दूसरा सितारा एंट्री ले सकता है लेकिन ये पहली बार नहीं है जब सलमान ने किसी बड़े प्रोजेक्ट से हटने का फैसला लिया हो. इससे पहले अपने करियर की शुरुआत में वे अब्बास मस्तान की फिल्म बाजीगर को ठुकरा चुके हैं. ये फिल्म फिर शाहरुख के पास गई थी और सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म ने शाहरुख के करियर को नई उड़ान भी दी थी. 

इस फिल्म के बारे में बात करते हुए सलमान ने पिंकविला से कहा था, 'हां मैंने बाजीगर को ठुकराया था. जब अब्बास-मस्तान मेरे पास स्क्रिप्ट लेकर आए थे तो मैंने अपने पिता से इस बारे में बात की थी. उन्होंने कहा था कि चूंकि ये कहानी एक नेगेटिव किरदार की है, उन्हें मां का एक इमोशनल एंगल जरूर डालना चाहिए लेकिन फिल्म के डायरेक्टर्स ने बात नहीं मानी. मैंने जब इस फिल्म को ठुकराया था तो वे शाहरुख के पास गए थे.'

View this post on Instagram

Karan + Arjun ... fond memories @iamsrk

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

उन्होंने आगे कहा 'शाहरुख ने ना केवल इस फिल्म को करने के लिए हामी भरी बल्कि उन्होंने मां का एंगल भी इस फिल्म में इस्तेमाल किया लेकिन मुझे इस चीज़ को लेकर कोई मलाल नहीं है. सलमान ने इसके बाद मजाकिया लहजे में कहा, अगर मैंने बाजीगर की होती तो बैंडस्टैंड पर आज मन्नत नहीं होता.'

गौरतलब है कि केवल सलमान ही नहीं बल्कि शाहरुख भी कई महत्वपूर्ण फिल्में छोड़ चुके हैं. साल 2003 में आई मुन्नाभाई एमबीबीएस पहले शाहरुख को ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने अपनी चोट के चलते इस फिल्म को ठुकराया था. शाहरुख को ये भी लगा था कि वे इस फिल्म के साथ न्याय नहीं कर पाएंगे. रिपोर्ट्स ये भी हैं कि इस फिल्म के लिए शाहरुख ने ही संजय का नाम सुझाया था. वहीं हिरानी पहले फिल्म में जिमी शेरगिल का रोल संजय दत्त को देना चाहते थे लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि मुन्नाभाई के लिए संजय बेस्ट चॉइस हैं.

इसके अलावा उन्होंने कॉफी विद करण के लेटेस्ट सीजन में अपने पारंपरिक अंदाज़ में जवाब देते हुए कहा था कि वे आमिर खान की फिल्म थ्री इडियट्स के चौथे इडियट हैं क्योंकि उन्होंने इस फिल्म को ठुकराया था. ये फिल्म बॉलीवुड के इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शुमार है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें