scorecardresearch
 

पर्दे के पीछे हिट लेकिन स्क्रीन पर बस धूम सीरीज के 'अली' बनकर रह गए उदय चोपड़ा

5 जनवरी 1973 को जन्मे उदय चोपड़ा दिवंगत फिल्ममेकर यश चोपड़ा के बेटे हैं. आदित्य चोपड़ा उनके भाई हैं और रानी मुखर्जी, करण जौहर व विधू विनोद चोपड़ा उनके करीबी रिश्तेदार हैं.

उदय चोपड़ा उदय चोपड़ा

लंबी चौड़ी कद काठी और फिल्मी बैकग्राउंड से होने के बावजूद एक्टर उदय चोपड़ा अपने करियर में वो पहचान नहीं बना पाए जो शायद हर कलाकार की ख्वाहिश होती है. हिंदी सिनेमा में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपनी शुरुआत करने वाले उदय चोपड़ा पहली बार फिल्म मोहब्बतें में स्क्रीन पर नजर आए थे. लेकिन आज के वक्त में उनकी पहचान महज धूम सीरीज के अली की ही रह गई है.

5 जनवरी 1973 को जन्मे उदय चोपड़ा दिवंगत फिल्ममेकर यश चोपड़ा के बेटे हैं. आदित्य चोपड़ा उनके भाई हैं और रानी मुखर्जी, करण जौहर व विधू विनोद चोपड़ा उनके करीबी रिश्तेदार हैं. बावजूद इसके उदय चोपड़ा हमेशा उस स्टारडम के लिए तरसते रहे जो वो चाहते थे. उदय चोपड़ा ने मोहब्बतें के बाद मेरे यार की शादी है, मुझसे दोस्ती करोगे, सुपारी और चरस जैसी फिल्मों में काम किया.

हालांकि उन्हें स्टार वाली पहचान मिली फिल्म धूम से. जब वह अभिषेक बच्चन के साथ नजर आए. फिल्म में उनका किरदार एक बाइक मैकेनिक का था जो स्पोर्ट्स बाइक्स चलाता और उन्हें ठीक करता था. फिल्म में उदय का रोल था एक बाइक गैंग को पकड़ने में अभिषेक की मदद करने वाले लड़के का. उदय को इस रोल में दर्शकों ने काफी पसंद किया. लेकिन इसके बाद वह एक बार फिर सन्नाटे में चले गए.

स्क्रीनराइटर और प्रोड्यूसर के तौर पर कर रहे काम

धूम के बाद उन्होंने फिल्म नील एंड निक्की में बतौर लीड हीरो आने की कोशिश की लेकिन लोगों ने उन्हें खास पसंद नहीं किया. इसके बाद एक बार फिर वह धूम 2 में नजर आए. धूम 3 में भी उदय अभिषेक के साथ नजर आए. हालांकि उनके साथ ये दिक्कत पूरे वक्त बनी रही कि जब वह लीड रोल में स्क्रीन पर नजर आते थे तो दर्शकों ने उनका खास साथ नहीं दिया. पिछले काफी वक्त से अब वह बतौर स्क्रीन राइटर और प्रोड्यूसर काम कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें