scorecardresearch
 

दूसरी बार ईद पर रिलीज नहीं हुई सलमान की फिल्म, टूटी सालों पुरानी परंपरा

पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का काम ठप पड़ा है. इसी के चलते इस ईद सलमान खान अपने फैंस को ईदी नहीं दे पाए. फैंस को काफी समय से राधे की रिलीज का इंतजार था. अब लॉकडाउन खुलने के बाद ही फैंस सलमान की ये एक्शन एंटरटेनमेंट मूवी देख पाएंगे.

सलमान खान सलमान खान

साल 2009 में एक ट्रेंड की शुरुआत हुई थी. जो बाद में एक परंपरा बन गई. करियर में बैकफुट पर चल रहे बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान की 2009 में फिल्म आई वॉन्टेड. ये उनकी पहली ईद रिलीज थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा धमाल मचाया कि सलमान खान हर साल ईद पर अपनी फिल्म रिलीज कर फैंस को ईदी देने लगे. सलमान खान ये फॉर्मूला हिट भी रहा. उनकी कई ईद रिलीज फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाए हैं.

जब ईद पर 'ईद का चांद' हुए सलमान खान

2009 में वॉन्टेड की सफलता के बाद 2010 में दबंग, 2011 में बॉडीगार्ड, 2012 में एक था टाइगर, 2014 में किक, 2015 में बजरंगी भाईजान, 2016 में सुल्तान, 2017 में ट्यूबलाइट, 2018 में रेस 3, 2019 में सलमान की भारत रिलीज हुई. इनमें से कई फिल्में ब्लॉकबस्टर रहीं. तो कईयों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन सलमान के फैंडम की बदौलत ये फिल्में ठीक ठाक कमाई कर ले गई. सलमान की इन फिल्मों की लिस्ट पर आपने गौर किया हो तो 2013 में उनकी कोई ईद रिलीज नहीं है.

View this post on Instagram

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

14 साल की उम्र में करण जौहर ने किया था एक्ट‍िंग डेब्यू, दूरदर्शन पर हुआ टेलीकास्ट

दरअसल, बैक टू बैक हिट फिल्में दे रहे सलमान की 2013 में कोई भी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हुई थी. इसलिए ईद के मौके पर भी फैंस को वे ईदी नहीं दे पाए थे. 2013 में स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों और कोर्ट केस में बिजी रहने के कारण उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई थी. ये पहला मौका था जब ईद पर भाईजान की फिल्म के रिलीज ना होने से फैंस बेहद निराश हुए थे. अब 2020 में ऐसा दूसरी बार हुआ है.

कोरोना: ईद पर फैला सन्नाटा, बीते साल बॉलीवुड के तीनों खान ने यूं मनाया था जश्न

इस साल सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म राधे ईद के मौके पर रिलीज के लिए शेड्यूल की गई थी. लेकिन कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन के चलते फिल्म की शूटिंग और पोस्ट प्रोडक्शन का काम पूरा नहीं हो पाया. सलमान खान अपने पनवेल स्थित फार्म हाउस में फैमिली संग फंसे हुए हैं. पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का काम ठप पड़ा है. इसी के चलते इस ईद सलमान खान अपने फैंस को ईदी नहीं दे पाए. फैंस को काफी समय से राधे की रिलीज का इंतजार था. अब लॉकडाउन खुलने के बाद ही फैंस सलमान की ये एक्शन एंटरटेनमेंट मूवी देख पाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें