scorecardresearch
 

बॉलीवुड के वे सुपरस्टार परिवार जिन्होंने अलग धर्मों में रचाई शादी

बॉलीवुड में कुछ फैमिली ऐसी हैं जो काफी प्रोग्रेसिव रही हैं और बिना किसी भेदभाव के इन परिवारों ने हर धर्म का दिल खोलकर स्वागत किया है.

सैफ अली खान फैमिली के साथ सैफ अली खान फैमिली के साथ

बॉलीवुड में कुछ फैमिली ऐसी हैं जो काफी प्रोग्रेसिव रही हैं और बिना किसी भेदभाव के इन परिवारों ने हर धर्म का दिल खोलकर स्वागत किया है. बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान का परिवार एक ऐसा ही परिवार है जहां देश में फैली विविधता देखने को मिलती है. सलमान के पिता सलीम खान ने सुशीला चरक से शादी की. इसके बाद उन्होंने क्रिस्चन एक्ट्रेस हेलेन से शादी रचाई. सलमान के भाई सोहेल खान ने हिंदू लड़की सीमा सचदेव से शादी रचाई. अरबाज खान ने भी मलाइका अरोड़ा से शादी की है. वही उनकी बहन अलवीरा खान ने हिंदू शख्स अतुल अग्निहोत्री से शादी की है.

बॉलीवुड ने की हर कल्चर की कद्र

कुछ ऐसा ही पैटर्न पटौदी परिवार में देखने को मिलता है. जहां भारतीय क्रिकेटर नवाब मंसूर अली खान पटौदी ने एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर से शादी रचाई वही उनके बेटे सैफ अली खान की दोनों शादिया भी हिंदू एक्ट्रेसेस से थीं. इन दोनों का नाम अमृता सिंह और करीना कपूर है. इसके अलावा सैफ की बहन सोहा अली खान ने हिंदू एक्टर कुणाल खेमू से ब्याह रचाया है.

बाकी सुपरस्टार्स की बात की जाए तो आमिर खान, ऋतिक रोशन और शाहरुख खान ने भी दूसरे धर्म में शादी की है. बॉलीवुड देश की सबसे प्रोग्रेसिव इंडस्ट्री में से एक मानी जाती है और ये सभी परिवार देश भर के सभी त्योहारों को बड़ी धूमधाम से भी मनाते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें