scorecardresearch
 

सुशांत केस: अफसर को क्वारंटीन करने पर SC की फटकार, लपेटे में मुंबई पुलिस-महाराष्ट्र सरकार

बुधवार को रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान बिहार के जांच अफसर को क्वारनटीन किए जाने का मुद्दा भी उठा. सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि जांच अधिकारी को क्वारनटीन करना सही मैसेज नहीं देता. सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी की.

सुशांत सिंह राजपूत सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर दो राज्यों की पुलिस जिस तरह से आमने-सामने खड़ी है, उसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को फटकार लगाई है. मालूम हो कि सुशांत केस की जांच करने बिहार से मुंबई आए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को बीएमसी अधिकारियों ने जबरन क्वारनटीन किया था. जिसके बाद बिहार से सुशांत केस की जांच करने आई 4 सदस्यीय टीम क्वानरटीन होने के डर से मुंबई में छुपी हुई है. ऐसे में बिहार पुलिस की जांच रुक गई है.

जांच अफसर को क्वारनटीन करने पर SC ने लगाई फटकार

बुधवार को रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान बिहार के जांच अफसर को क्वारनटीन किए जाने का मुद्दा भी उठा. सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि जांच अधिकारी को क्वारनटीन करना सही मैसेज नहीं देता. सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा- बिहार के आईपीएस ऑफिसर के साथ बुरा बर्ताव करने से गलत संदेश जाता है. वो भी तब जब केस में मीडिया की रुचि हो. महाराष्ट्र सरकार को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि सब कुछ प्रोफेशनल तरीके से हो.

सुशांत केस: मुंबई पुलिस पर सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप, पढ़ें SC सुनवाई की रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल कर कोर्ट को संतुष्ट करें कि इस मामले में उन्होंने प्रोफेशनल काम किया है. इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार से इस मामले से संबंधित तमाम सबूतों को सुरक्षित रखने के लिए भी कहा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई जांच को लेकर महाराष्ट्र सरकार जवाब दे. हम तय करेंगे कि मामले की जांच कौन करेगा.

सुशांत केस CBI को हुआ ट्रांसफर, केंद्र ने मानी बिहार सरकार की सिफारिश

बता दें, अब सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच होगी. केंद्र सरकार के वकील SG तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि मामले की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश केंद्र ने मान ली है. सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से ही सुशांत के फैंस और सेलेब्स ने सीबीआई जांच की मांग की थी. शुरुआत से ही मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठ रहे थे. आखिरकार अब मामला सीबीआई को ट्रांसफर हो गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें