scorecardresearch
 

सुशांत मामले में CBI की टीम हुई तैयार, बिहार पुलिस से साधा संपर्क

खबरों के मुताबिक इस समय सीबीआई सुशांत केस में मामला रजिस्टर कर रही है. सरकार से नोटिफिकेशन मिलते ही ये काम शुरू कर दिया गया था. बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस से भी संपर्क साधा गया है.

सुशांत सिंह राजपूत सुशांत सिंह राजपूत

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामले में अब सीबीआई अपनी जांच शुरू करने जा रही है. बिहार सरकार की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने बुधवार को ही सुशांत केस में सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी थी. अब खबर आ रही है कि सीबीआई भी तेज गति से मामले की जांच करने जा रही है.

सीबीआई ने साधा बिहार पुलिस से संपर्क

खबरों के मुताबिक इस समय सीबीआई सुशांत केस में मामला रजिस्टर कर रही है. सरकार से नोटिफिकेशन मिलते ही ये काम शुरू कर दिया गया था. बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस से भी संपर्क साधा गया है. सीबीआई हर पहलू की अच्छे से जांच करने जा रही है, ऐसे में उस में बिहार पुलिस की FIR और और केस को लेकर उनका वर्जन काफी अहम माना जा रहा है.

मालूम हो कि सुशांत के पिता ने जब से रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी, तभी से ये मामला रिया के इर्द-गिर्द घूम रहा है. मुंबई में तो बिहार पुलिस इस मामले की ठीक से जांच नहीं कर पाई है, लेकिन खबरों के मुताबिक बिहार पुलिस अब सारी जानकारी सीबीआई के साथ शेयर करेगी. बिहार पुलिस लगातार दावा कर रही है कि उनके पास रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कई पुख्ता सबूत हैं, ऐसे में अब सीबीआई भी इस पहलू पर जांच करने जा रही है.

बताया जा रहा है कि कुछ समय में सीबीआई की साइट पर भी इस केस से जुड़ी FIR अपलोड कर दी जाएगी. वैसे सीबीआई के अलावा सुशांत केस में ईडी ने भी दस्तक दे दी है. ईडी ने रिया चक्रवर्ती को 7 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है. रिया से उनकी प्रॉपर्टी और और सुशांत संग लेन-देन को लेकर सवाल पूछे जा सकते हैं.

रिया चक्रवर्ती ने कर दिया था सुशांत का नंबर ब्लॉक? एक्टर के वकील ने उठाए सवाल

अमिताभ ने मांगी माफी, प्रसून जोशी की कविता को बता दिया बाबूजी की रचना

सुशांत के वकील का बड़ा बयान

गुरुवार को वैसे रिया चक्रवर्ती के कॉल डिटेल्स भी सामने आए हैं. उन डिटेल्स को देख पता चला है कि रिया सुशांत से 8 जून से संपर्क में नहीं थीं. सुशांत के वकील की माने तो रिया चक्रवर्ती ने एक्टर का नंबर ब्लॉक कर रखा था. वकील ने यहां तक कहा है कि रिया सुशांत को कंट्रोल कर रही थीं.

मामले की जांच के लिए सीबीआई ने किया टीम का गठन

सुशांत मामले में जांच के लिए सीबीआई ने एक खास टीम का गठन किया है. इस टीम को गुजरात केडर के आईपीएस मनोज शशिधर हेड करेंगे. टीम को सुपरवाइज करने का काम डीआईजी गगनदीप गंभीर करेंगे और अनिल यादव इस मामले की इनवेस्टिगेटिव ऑफिसर होंगे. सीबीआई के अफसर ऑलरेडी बिहार पुलिस के संपर्क में हैं और उनसे कागज ले रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें