scorecardresearch
 

मिस वर्ल्ड 2019: जमैका की टोनी ने जीता टाइटल, सेकेंड रनरअप रहीं सुमन राव

लंदन में आयोजित मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट 2019 का खिताब जमैका की टोनी एनासिंह जीतने में कामयाब रही है. फ्रांस की Ophely Mezino और भारत की सुमन राव इस कॉन्टेस्ट में फर्स्ट और सेकेंड रनरअप रही हैं.

सुमन राव (फोटो- इंस्टाग्राम) सुमन राव (फोटो- इंस्टाग्राम)

लंदन में आयोजित मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट 2019 का खिताब जमैका की टोनी एन सिंह जीतने में कामयाब रही हैं, वहीं भारत की सुमन राव ने तीसरा स्थान हासिल किया है. फ्रांस की Ophely Mezino और भारत की सुमन राव इस ब्यूटी पेजेंट में फर्स्ट और सेकेंड रनरअप रही हैं. टोनी एन सिंह को मेक्सिको की मिस वर्ल्ड 2018 वेनेसा पोंस ने स्टेज पर ताज पहनाया.

जून में जीता था सुमन ने मिस इंडिया 2019 का खिताब

टोनी एन सिंह को सिंगिंग, ब्लॉगिंग पसंद है और वे भविष्य में डॉक्टर बनना चाहती हैं. वे कैरेबियन स्टूडेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में काम कर चुकी हैं वहीं राजस्थान की सुमन राव 20 साल की हैं और उन्होंने जून में मिस इंडिया 2019 का खिताब जीता था. वे एक्टर बनना चाहती हैं और पिछले कुछ महीनों से वे मॉडलिंग असाइनमेंट्स और पढ़ाई में बिजी चल रही थीं.

आईएएनएस के साथ बातचीत में उन्होंने कहा था कि वे अपनी कम्युनिटी में जेंडर इक्वेलिटी पर बात करना पसंद करेंगी. इसके साथ ही वे ग्लोबल स्तर पर भी इसी मुद्दे को उठाने की चाह रखती हैं. बता दें कि इस इवेंट के फाइनल सवाल-जवाब वाले राउंड के लिए पांच प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था. ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर पियर्स मॉर्गन इस इवेंट में हेड जज के तौर पर नजर आए और फाइनलिस्ट्स से सवाल-जवाब किए. 

View this post on Instagram

🇮🇳🇮🇳

A post shared by Suman Rao (@sumanratanrao) on

मिस वर्ल्ड 2019 इस कॉन्टेस्ट का 69वां एडिशन है और 120 देशों की महिलाओं ने इस प्रतियोगिता के लिए कंपीट किया था.  मिस वर्ल्ड 2019 की ओपनिंग सेरेमनी 20 नवंबर को लंदन में हुई थी. कई फास्ट ट्रैक स्पर्धाओं में भाग लेने के बाद इस इवेंट के लिए 10 फाइनलिस्ट्स को चुना गया था. इस प्रतियोगिता में कनाडा की नेओमी कोलफोर्ड, जापान की मलिका सेरा, इंग्लैंड की भाषा मुखर्जी, न्यूजीलैंड की लुसी ब्रॉक और अमेरिका की एमी कुवेलियर जैसी कंटेस्टेंट्स शामिल हुईं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें