scorecardresearch
 

अप्रैल में ही मुश्किलों की मार, क्या सलमान खान के लिए अभिशाप जैसा है ये महीना?

यह पहला मौका नहीं है जब अप्रैल महीने में सलमान को इस तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. अगर उनका बैकग्राउंड खंगाले तो अप्रैल में वो कई बार मुश्किल में नजर आए.   

सलमान खान सलमान खान

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को सीजेएम कोर्ट ने दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई है. इसके चलते वो फिलहाल जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद हैं. सलमान सेशन कोर्ट में बेल का इंतजार कर रहे थे, पर जज ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. इस वजह से सलमान दूसरी रात भी जेल में ही काटेंगे.

यह पहला मौका नहीं है जब अप्रैल महीने में सलमान को इस तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. अगर उनका बैकग्राउंड खंगालें तो अप्रैल में वो कई बार मुश्किल में नजर आए.   

ये महज इत्तेफाक भर नहीं है कि अब तक जितनी बार भी सलमान को सजा मिली, अधिकतर अप्रैल महीने में ही मिली. जैसे सलमान के लिए अप्रैल का महीना किसी अभिशाप से कम नहीं. 

सलमान खान के वकील महेश बोड़ा का दावा, मिल रही हैं धमकियां

#1. काला हिरण शिकार मामले में 10 अप्रैल, 2006 को मुख्य न्यायायिक मजिस्ट्रेट ने सलमान को 5 साल की सजा सुनाई और उन पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था.

#2. सलमान खान 4 दिन जेल में रहे. 10 अप्रैल 2006 से 13 अप्रैल 2006 तक 4 दिनों तक उन्होंने जेल में रात काटी. 

#3. काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की सीजेएम कोर्ट का फैसला भी अप्रैल महीने में आया. 5 अप्रैल 2018 को उन्हें दोषी ठहराया गया. वो जेल गए. इस केस में उन्हें 5 साल की सजा मिली है.

-

मुश्किल वक्त में सलमान को मिला प्रीति का साथ, सेंट्रल जेल में हुई मुलाकात

#4. जिस मामले में दूसरे आरोपी साक्ष्यों के अभाव में बचाव पक्ष की दलीलों की वजह से बरी हो गए सलमान को जमानत नहीं मिल पा रही. पहले तो कहा यह जा रहा था कि सजा होने की स्थिति में सलमान को एक या दो दिन में जमानत मिल जाएगी. लेकिन शुक्रवार को सेशन कोर्ट ने जमानत की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया. अब जमानत पर शनिवार को फैसला होगा.

अप्रैल के अलावा भी गए जेल में

12 अक्टूबर 1998 को इस मामले में पहली बार सलमान खान की गिरफ्तारी हुई. पांच दिन जेल में रहने के बाद 17 अक्टूबर को सलमान जमानत पर जोधपुर जेल से रिहा हुए.  सलमान को 26 से 31 अगस्त 2007 तक जेल में रहना पड़ा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें