scorecardresearch
 

सलीम मर्चेंट ने साधा यश राज फिल्म्स पर निशाना, भुगतान नहीं करने का लगाया आरोप

प्रोडक्शन हाउस यश राज फिल्म्स पर लगातार आरोप लगाए जा रहे हैं. अब सिंगर सलीम मर्चेंट ने यश राज फिल्म्स पर उन्हें रॉयलटी का भुगतान ना करने का आरोप लगाया है.

सलीम-सुलेमान (फाइल फोटो-ट्विटर) सलीम-सुलेमान (फाइल फोटो-ट्विटर)

प्रोडक्शन हाउस यश राज फिल्म्स पर लगातार आरोप लगाए जा रहे हैं. अब सिंगर सलीम मर्चेंट ने यश राज फिल्म्स (Yrf) पर उन्हें रॉयलटी भुगतान ना करने का आरोप लगाया है. सलीम का कहना है कि भुगतान ना करने के कारण उन्होंने चार साल से यश राज फिल्म्स के साथ काम नहीं किया है.

संगीतकार जोड़ी सलीम-सुलेमान के सिंगर सलीम मर्चेंट ने गुरुवार को एक इंटरव्यू में यह कहते हुए बॉलीवुड प्रेमियों को चौंका दिया कि प्रतिष्ठित प्रोडक्शन हाउस यश राज फिल्म्स (वाईआरएफ) ने उन्हें रॉयल्टी का भुगतान नहीं किया है. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि उन्होंने पिछले चार वर्षों में Yrf के साथ काम नहीं किया है. जबकि कुछ रिपोर्ट के मुताबिक यश राज फिल्म्स इसे वसूल चुका है.

सलीम का कहना है, 'जितना मुझे पता है, यश राज फिल्म्स संगीतकार और गीतकार की ओर से पैसा इकट्ठा करते रहे हैं, लेकिन मुझे नहीं पता कि उन्होंने किसी को भुगतान किया है या नहीं. उन्होंने निश्चित रूप से मुझे और सुलेमान को भुगतान नहीं किया है.' उन्होंने टी-सीरीज पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि टी-सीरीज ने भी अभी तक उनके सभी बकाया राशि का भुगतान नहीं किया है.

100 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप

इससे पहले यश राज फिल्म्स पर 100 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप लग चुका है. मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ओफेंस विंग ने यश राज फिल्म्स के खिलाफ 100 करोड़ रुपए हड़पने के आरोप में शिकायत दर्ज की है. ये केस गीतकार, संगीतकार, गायक और संगीत निर्माता से संबंधित है.

शिकायत में कहा गया है कि प्रोडक्शन हाउस म्यूजिक कंपोजर, आर्टिस्ट के आधार पर रॉयल्टी नहीं ले सकता है. अभी पुलिस ने प्रारंभिक जांच और सबूतों के आधार पर केस दर्ज कर लिया है. पुलिस के सूत्रों ने कहा कि केस दर्ज कर लिया गया है. आगे की जांच भी शुरू कर दी है और जरूरत पड़ने पर पूछताछ के लिए आरोपियों को बुलाया जाएगा.

पुलिस ने IPC की धारा 409 और 34  के अलावा कॉपीराइट एक्ट के तहत FIR दर्ज की है. FIR में यश राज फिल्म्स के डायरेक्टर आदित्य और उदय चोपड़ा के नाम हैं और ये पिछले हफ्ते दर्ज की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें