scorecardresearch
 

सुशांत केस: 18 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने रिया के भाई पर कसा शिकंजा

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की नजर रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती पर जम गई हैं. खबर है कि शोविक के साथ ईडी ने 18 घंटों तक पूछताछ की थी. इस पूछताछ में सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े पैसों के हेरफेर के बारे में पूछा गया.

रिया चक्रवर्ती-शोविक चक्रवर्ती रिया चक्रवर्ती-शोविक चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की नजर रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती पर जम गई हैं. खबर है कि शोविक के साथ ईडी ने 18 घंटों तक पूछताछ की थी. इस पूछताछ में सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े पैसों के हेरफेर के बारे में पूछा गया.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने रिया और उनके परिवार पर सुशांत सके अकाउंट से पैसे गायब करने का इल्जाम लगाया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि रिया ने सुशांत को सुसाइड के लिए उकसाया.

कौन हैं शोविक चक्रवर्ती?

शोविक, चक्रवर्ती परिवार के सबसे छोटे सदस्य हैं. उनका जन्म 28 अगस्त 1996 को बेंगलुरु में हुआ था. शोविक ने आर्मी पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है. वहीं ऊनि बहन रिया भी पढ़ती थी. बाद में ये परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया. शोविक ने मुंबई के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से अपनी आगे की पढ़ाई की. वे बाद में कनाडा से फाइनेंस की पढ़ाई करना चाहते थे. हालांकि ऐसा नहीं हुआ. शोविक चक्रवर्ती के बारे में खबर है कि वे मॉडल जमीला को डेट कर रहे हैं. कहा जाता है कि सुशांत, रिया, शोविक और जमीला साथ में वीकेंड पर मुंबई में साथ समय बिताया करते थे.

इतना ही नहीं शोविक, सुशांत की दो कंपनियों के डायरेक्टर भी थे. पहली कम्पनी थी, Vividrage RhealityX Pvt Ltd., जिसे सितम्बर 2019 में शुरू किया गया था. इसमें रिया, सुशांत और शोविक डायरेक्टर थे. ये कंपनी पनवेल के उल्वे में स्थित एक फ्लैट में थी. इसमें 10 से भी कम लोग काम करते थे. कंपनी में वेबसाइट मेंटेनेंस और मल्टीमीडिया प्रेजेंटेशन का काम होता था.

2 दिन बाद लीलावती अस्पताल से संजय दत्त हुए डिस्चार्ज, पहुंचे घर

वहीं दूसरी कंपनी थी, Front India Foundation for World. इसकी शुरुआत जनवरी 2020 में हुई थी. सुशांत सिंह राजपूत और शोविक इसमें डायरेक्टर थे. इस नॉन-प्रॉफिट आर्गेनाईजेशन में गरीबी हटाने और भूख से लड़ने का काम किया जाना था. इस कंपनी का एड्रेस भी पहली वाली जैसा ही है. इस कंपनी में भी 10 से कम कर्मचारी थे.

सुशांत केस LIVE: रिया से ED की पूछताछ जारी, अब तक नहीं मिला कोई ठोस सबूत

बता दें कि रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक को अक्सर सुशांत के साथ देखा जाता था. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद शोविक ने उनके नाम एक एमोतिओअन्ल पोस्ट भी लिखा था. जब सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा का गाना रिलीज होने पर शोविक ने लिखा था- मैं अभी भी विश्वास नहीं कर पा रहा हूं कि तुम यहां नहीं हो. छोटी-छोटी बातों पर मुस्कुराते और दिल खोलकर हंसते हुए.शोविक ने सुशांत संग खिंचवाई दो फोटोज भी शेयर की थीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें