scorecardresearch
 

सुशांत केस: 10 घंटे बाद रिया से ED की पूछताछ खत्म, भाई-पिता संग निकलीं

सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती से ईडी की दूसरे दौर की पूछताछ 10 घंटे बाद जाकर खत्म हुई है. ईडी रिया समेत उनके भाई, पिता, सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, सिद्धार्थ पिठानी से सोमवार पूछताछ हुई.

रिया चक्रवर्ती रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती से ईडी की दूसरे दौर की पूछताछ 10 घंटे बाद जाकर खत्म हुई है. ईडी रिया समेत उनके भाई, पिता, सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, सिद्धार्थ पिठानी से सोमवार पूछताछ हुई. रिया से सुशांत के पैसों को लेकर सवाल पूछे गए. रिया ईडी के सामने अपने खर्चों का प्रूफ देने के लिए डॉक्यूमेंट्स पेश किए लेकिन सूत्रों की माने तो उनके किसी सबूत से ईडी संतुष्ट नजर नहीं आया है.

''मेरे बेटे की मौत का कारण सामने आना चाहिए''

सुशांत सिंह राजपूत के मामले में सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है. बिहार पुलिस के सीबीआई मांग करने के बाद कोर्ट ने केस सीबीआई को सौंप दिया था. सोमवार को सुशांत के पिता केके सिंह ने सीबीआई ने पूछताछ की. इस पूछताछ में केके सिंह ने अपना बयान दर्ज करवाया. अपने बयान में केके सिंह ने कहा कि उनके बेटे सुशांत किन हालातों में हुई और उनकी जान जाने की नौबत कैसे आई इस बात की जांच होनी चाहिए.

10 घंटे बाद ईडी ऑफिस से निकली रिया चक्रवर्ती

ईडी इस बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही थी कि आखिर कम कमाई के साथ रिया ने 76 लाख रुपये के शेयर्स कैसे खरीदे. साथ ही सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये का हेरफेर करने का आरोप रिया और उनके परिवार पर था, जिसको लेकर कोई ठोस सबूत नहीं मिले. सुशांत सिंह राजपूत मामले में आज एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और उनके पिता से बातचीत की. सुबह 11 बजे शुरू हुई ये पूछताछ लगभग 10 घंटों तक चली. अब रिया, अपने पिता और भाई के साथ घर निकल गई हैं.

रिया और उनके परिवार ने नहीं की सुशांत के पैसों में हेरा फेरी?

सूत्रों की माने तो अभी तक इस बात के कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाए हैं कि रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार ने सुशांत सिंह राजपूत के 15 करोड़ रुपये में हेरफेर किया था. सुशांत के पिता के के सिंह ने रिया और उनके परिवार पर ये इल्जाम लगाया था लेकिन अभी तक ये बात साबित नहीं हो पाई है. बताया ये भी जा रहा है कि सुशांत के अकाउंट से निकले 2.78 करोड़ रुपये GST और इनकम टैक्स में कटे हैं.

मीडिया ट्रायल के खिलाफ SC पहुंचीं रिया

सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. रिया ने सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दाखिल की है. उन्होंने सुशांत केस में खुद पर मीडिया ट्रायल चलाने का आरोप लगाया है. रिया का ये भी आरोप है कि सुशांत की मौत के लिए उन्हें दोषी ठहराए जाने की कोशिश की जा रही है.

सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से ईडी की पूछताछ

ईडी के दफ्तर में सुंशात के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ की जा रही है. सिद्धार्थ पिठानी वही शख्स हैं जो सुशांत के फ्लैटमेड थे. सुशांत ने जिस दिन सुसाइड किया सिद्धार्थ पिठानी उस दिन फ्लैट में मौजूद थे. ईडी पिठानी से सुशांत और उनके फाइनेंस के बारे में सवाल करेगी. सिद्धार्थ पिठानी सुशांत के साथ बतौर क्रिएटिव कंटेंट मैनेजर काम कर रहे थे. वे सुशांत के दोस्त भी हैं.

सामने आई रिया की ITR डिटेल्स, कंपनी में शेयर से लेकर FD तक का खुलासा

रिया की इनकम टैक्स रिटर्न्स की डिटेल आई सामने

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से लगातार पूछताछ चल रही है. इंडिया टुडे को रिया चक्रवर्ती की इनकम टैक्स रिटर्न्स की डिटेल मिली हैं. जिसके जरिए कई बातें सामने आई हैं. 2017-18, 2018-19 वित्तीय वर्ष के ITR में रिया चक्रवर्ती की कमाई में अचानक बढ़ोतरी हुई, लेकिन सोर्स का पता नहीं था. अब ईडी इसी सोर्स ऑफ इनकम की जांच कर रही है, रिया ने कई जगह इन्वेस्ट किया है. जो कि उनकी कमाई से अधिक दिखा रहा है.

रिया से क्या-क्या सवाल पूछ सकती है ईडी?

ईडी रिया से उनके बीते दो साल की इंवेस्टमेंट के बारे में पूछताछ करेगी. ईडी को लगता है कि रिया की कुछ इंवेस्टमेंट ऐसी हैं जिनके बारे में जांच एजेंसी को जानकारी नहीं दी गई है.

- रिया से खार की प्रॉपर्टी के बारे में भी सवाल किए जाएंगे.

- सुशांत के अकाउंट से रिया को ट्रांसफर हुए पैसों के खर्च का सबूत भी ईडी मांगेगी.

- ईडी रिया से सुशांत के पिछले 2 सालों के इंवेस्टमेंट का भी पता करेगी.

- क्या रिया या उनका कोई फैमिली मेंबर सुशांत की इंवेस्टेमेंट में नोमिनी था या नहीं.

- रिया और उनके भाई की कंपनियों, बिजनेस, केपिटल पर सवाल किए जाएंगे.

सुशांत के पिता और परिवार के सदस्यों का बयान रिकॉर्ड करेगी सीबीआई

सुशांत केस में जांच तेज हो गई है. एक तरफ जहां रिया से ईडी जांच कर रही है. वहीं दूसरी तरफ सुशांत के पिता और परिवार का बयान सीबीआई रिकॉर्ड करेगी. सुशांत के पिता ने बिहार सीएम से सीबीआई जांच की अपील की थी. के.के सिंह फिलहाल हरियाणा के फरीदाबाद में हैं. सूत्रों से पता चला है कि आज सीबीआई की टीम वहां जाकर सुशांत के पिता के.के सिंह और बहन के बयान दर्ज करेगी. सीबीआई इस दौरान के.के सिंह से रिया चक्रवर्ती के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर सबूत भी मांग सकती है.

सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी

सुशांत के दोस्त संदीप सिंह को समन भेजेगी ईडी

ईडी सुशांत सिंह राजपूत केस में उनके दोस्त और फिल्ममेकर संदीप सिंह से पूछताछ कर सकती है. संदीप सिंह कई मौकों पर खुद को सुशांत का करीबी दोस्त बता चुके हैं. हालांकि सुशांत की फैमिली ने इस बात से इंकार किया है. ईडी को सुशांत और संदीप के बीच बैंक ट्रांजैक्शन का पता चला है. आने वाले दिनों में इन ट्रांजैक्शन की जांच के लिए संदीप सिंह को समन भेजा सकता है.

कोई मिल गया 17 साल: बड़ी हो गई ऋतिक रोशन की बच्चा गैंग, जानें कौन कहां बिजी?

पिता की दूसरी शादी की वजह से सुशांत के रिश्ते हुए थे खराब: संजय राउत

सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई संजय राउत पर करेंगे मानहानि का मुकदमा

सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई भाजपा विधायक नीरज बबलू शिवसेना के नेता संजय राउत पर मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे. संजय राउत ने पारिवारिक मामले में शर्मनाक आरोप लगाए थे. इसको लेकर मानहानि का मुकदमा करेंगे दायर. सुशांत के भाई ने का कि संजय राउत ने सुशांत के पिता की दो शादियों की बात कही थी जो गलत है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें