scorecardresearch
 

सुशांत केस: रिया के भाई शोविक से भी होगी पूछताछ, बहन संग मिलकर खोली थी दो कंपन‍ियां

जांच के दौरान ईडी की टीम रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के बैंक खातों को भी खंगालेगी. ईडी को शक है कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये निकाल कर किसी शेल कंपनी में निवेश किया गया है. लिहाजा इस एंगल पर भी जांच चल रही है.

रिया चक्रवर्ती और उनका भाई शौविक चक्रवर्ती रिया चक्रवर्ती और उनका भाई शौविक चक्रवर्ती

सुशांत सिंह मौत के मामले में ED के सूत्रों के मुताबिक अगले कुछ ही दिनों में ईडी रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती को समन भेजकर जांच में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा. ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय अब सुशांत सिंह राजपूत की दोस्त रहीं रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक की कंपनियों की जांच भी करेगा.

सूत्रों के मुताबिक रिया और उनके भाई ने सितंबर 2019 से लेकर जनवरी 2020 के बीच 2 कंपनियां शुरू की थीं. कंपनी गठन से लेकर आज तक इन कंपनियों में पैसे का कोई लेन-देन नहीं हुआ है. ईडी की टीम पता लगाने की कोशिश कर रही है क‍ि इन दोनों कंपनियों को शेल यानी छद्म कंपनी के मकसद से तो नहीं खोला गया था?

जांच के दौरान ईडी की टीम रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के बैंक खातों को भी खंगालेगी. ईडी को शक है कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये निकाल कर किसी शेल कंपनी में निवेश किया गया है. लिहाजा इस एंगल पर भी जांच चल रही है. सुशांत सिंह राजपूत ने 2018 में अपनी एक कंपनी InnsEi Ventures बनाई थी. उसके रिकॉर्ड की भी पड़ताल की जा रही है, यानी वहां से भी ईडी कोई सुराग हासिल करने में जुटी है.

रिया ने मेकअप-शॉपिंग और अपने भाई पर खर्च किए सुशांत के पैसे! ED करेगी जांच

बता दें ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है. जांच एजेंसी के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि ईडी ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के कुछ सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. इससे पहले गुरुवार को ईडी ने पटना पुलिस से FIR की कॉपी मांगी थी. रिया चक्रवर्ती पर 15 करोड़ की हेराफरी का आरोप है. सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने ये आरोप लगाया है.

सुशांत केस: ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस, रिया चक्रवर्ती से हो सकती है पूछताछ

ईडी को अवैध पैसे के लेनदेन का शक है. इस केस में ईडी उन दो कंपन‍ियों की भी जांच करेगी जिनके निदेशक दोनों भाई-बहन, रिया और शोविक थे. दोनों कंपनियों के कारोबार की भी जांच होगी. सुंशात के बैंक खाते की जांच की जाएगी कि उनके पैसे कहां कहां खर्च किए गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें