scorecardresearch
 

चीन पर भड़कीं रवीना टंडन, कहा- जानवरों के साथ बुरा व्यवहार करने वाला सबसे बुरा देश

भयंकर कोरोना वायरस फैलने के बावजूद अब चीन में दोबारा जानवरों की बिक्री शुरू हो गई है. इस पर एक्ट्रेस रवीना टंडन ने चीन को फटकार लगाई है.

रवीना टंडन रवीना टंडन

कोरोना वायरस की शुरुआत चीन से हुई. इससे भी जरूरी बात कि इस जानलेवा वायरस की उत्पत्ति चमगादड़ या अन्य किसी जानवर से हुई. इन सबके बावजूद चीन में दोबारा चमगादड़, चूहे बिल्ली समेत दूसरे जानवरों की बिक्री शुरू हो गई है. चीन के ऐसे ही मार्केट की तसवीरें काफी वायरल हो रही है. भारत सहित दूसरे देश के लोग इसपर नाराजगी जता रहे हैं अब एक्ट्रेस रवीना टंडन ने भी चीन के इस करतूत पर अपना रिएक्शन दिया है.

रवीना टंडन ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने अपने रिएक्शन के साथ ओरिजिनल ट्वीट भी दिखाया है. ओरिजिनल ट्वीट में लिखा है- चीन में चमगादड़, बिल्ली, मेंढक, कुत्ते और दूसरे जानवरों की खरीद-फरोख्त जारी है. फर्क बस इतना है कि अब वहां पर इन सबकी फोटो लेने से मना करने वाला एक पुलिस वाला तैनात है'.

इस ट्वीट को पढ़ने के बाद रवीना ने अपनी भी भड़ास निकाली. उन्होंने चीन को बुरा भला कहते हुए लिखा- 'इंसान कभी सबक नहीं सीखने वाला है. बावजूद इसके कि कितनी कुर्बानियां देनी पड़ी और यह हमें कितना महंगा पड़ा वापस अपनी असभ्य आदत में चले ही गये. जानवरों के साथ दुर्व्यवहार और वाइल्ड लाइफ क्राइम के मामले में चीन दुनिया का सबसे बुरा देश है.'

महंगे ब्रांड से फुल है कार्त‍िक का वार्डरोब, लाखों में इस जैकेट की कीमत

लंबे समय बाद इंस्टा लाइव आईं अमृता राव, किया फैन की बेटी का नामकरण

इससे पहले रवीना ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस लॉकडाउन का सही इस्तेमाल करने का तरीका बताया था. उन्होंने लोगों से इस सेल्फ क्वारनटीन समय का उपयोग किताब पढ़ने, गाने सुनने, मूवी देखने में लगाने को कहा. उन्होंने लोगों से एक जिम्मेदार नागरिक बनने की अपील की.

जब रवीना ने खुद की थी ट्रेन की सफाई

रवीना टंडन का एक और वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें वे खुद ही ट्रेन की सफाई करती नजर आईं. उन्होंने ट्रेन में अपनी सीट को पोंछते और सेनीटाइज करते हुए लोगों से कोरोना वायरस से अपनी सुरक्षा करने की सलाह दी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें