scorecardresearch
 

राहत इंदौरी ने लिखा है प्रीति‍ जिंटा-माधुरी दीक्ष‍ित के इन गानों को, रहे हिट

अपनी शेरों-शायरी से लोकप्रियता हासिल करने वाले राहत ने कई फिल्मों के लिए गीत भी लिखे हैं और 90 के दशक में वे फिल्मों में लिरिक्स राइटर के तौर पर काफी मशहूर भी रहे हैं.

प्रीति जिंटा फिल्म मिशन कश्मीर में प्रीति जिंटा फिल्म मिशन कश्मीर में

मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार को निधन हो गया है. वे कोरोना वायरस का उपचार भी करा रहे थे. अपनी शेरों-शायरी से लोकप्रियता हासिल करने वाले राहत ने कई फिल्मों के लिए गीत भी लिखे हैं और 90 के दशक में वे फिल्मों में लिरिक्स राइटर के तौर पर काफी मशहूर भी रहे हैं. जानते हैं राहत इंदौरी द्वारा लिखे गए सॉन्ग्स के बारे में

1. बुम्बरो- ये गाना राहत इंदौरी द्वारा लिखे गए सबसे लोकप्रिय गानों में शुमार है. मिशन कश्मीर फिल्म का ये सॉन्ग अब भी देश के कई हिस्सों में लोकप्रिय है. इस सॉन्ग में ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा ने परफॉर्म किया था.

हमेशा: काजोल और सैफ की जोड़ी ने बहुत कम फिल्मों में काम किया है हालांकि उनकी ये फिल्म यानि हमेशा ने बॉक्स ऑफिस पर खास परफॉर्म नहीं किया था लेकिन इस फिल्म के सॉन्ग्स काफी पसंद किए थे जिनमें से एक ये भी था जिसे राहत इंदौरी ने लिखा था.

देखो देखो जानम हम- आमिर खान, अजय देवगन, काजोल और जूही चावला स्टारर फिल्म इश्क बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. फिल्म के गाने भी काफी पसंद किए गए थे और इस रोमांटिक ट्रैक को राहत इंदौरी ने ही लिखा था.

हां जुदाई से डरता है दिल- बॉबी देओल स्टारर फिल्म करीब को खास सफलता हासिल नहीं हुई थी लेकिन फिल्म का म्यूजिक काफी पसंद किया गया था. चोरी चोरी के अलावा इस सॉन्ग को भी दर्शकों ने खूब सराहा था और इस सॉन्ग को राहत साहब ने ही लिखा था.

लोए लोए आजा आजा माही- साल 1995 में रिलीज हुई माधुरी दीक्षित, ऋषि कपूर और राज बब्बर स्टारर फिल्म याराना ने बॉक्स ऑफिस पर औसत कमाई की थी हालांकि फिल्म के म्यूजिक को काफी पसंद किया गया था और माधुरी दीक्षित के डांस परफॉर्मेंस की काफी तारीफ हुई थी. इस फिल्म के कुछ सॉन्ग्स राहत इंदौरी ने साहब ने लिखे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें