scorecardresearch
 

चॉकलेटी बॉय नाम से मशहूर थे कुमार गौरव, आज जी रहे गुमनामी की जिंदगी

एक्टर कुमार गौरव ने अपने करियर की शुरूआत लव स्टोरी फिल्म से की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म से कुमार के पिता राजेंद्र ने भी निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा था.

कुमार गौरव और संजय दत्त कुमार गौरव और संजय दत्त

80 के दशक में चॉकलेटी बॉय के नाम से मशहूर कुमार गौरव ने फिल्में तो बहुत की लेकिन खुद को सफल सितारा नहीं साबित कर सके. बीते जमाने के सुपरस्टार राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव का असली नाम मनोज तुली है. आज उनका जन्मदिन है. वह हर साल 11 जुलाई को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करते हैं. वह अपने पिता की तरह ही बड़ा स्टार बनना चाहते थे लेकिन दर्शकों ने उन्हें स्वीकार नहीं किया. 

कुमार गौरव ने अपने करियर की शुरूआत लव स्टोरी फिल्म से की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म से कुमार के पिता राजेंद्र ने भी निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा था. इस फिल्म की सफलता से कुमार गौरव रातोंरात स्टार बन गए थे लेकिन इसके बाद उन्होंने जितनी भी फिल्में की सभी बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गईं. कुमार ने तेरी कसम, स्टार, लवर्स और फिर रोमांस जैसी फिल्में की. लेकिन सिवाय असफलता के उन्हें कुछ भी नहीं मिला. हालांकि उनकी तेरी कसम ने अच्छा परफॉर्म किया था. 1985 में उन्होंने नाम फिल्म में काम किया लेकिन इसकी सफलता का श्रेय संजय दत्त को दिया गया.

बॉक्स ऑफिस पर लगातार नाकामयाबी के बाद कुमार गौरव ने 90 के दशक में एक लंबा ब्रेक लिया. दीपा मेहता की 1998 में बनी फिल्म पृथ्वी से उन्होंने बॉलीवुड में फिर से प्रवेश किया. इसके बाद उन्होंने फिल्म कांटे में काम किया जो 2000 में रिलीज हुई थी. यह उनकी आखिरी हिट फिल्म थी लेकिन मल्टीस्टारर होने के कारण उन्हें तवज्जो नहीं मिली.

निजी जिंदगी की बात करें तो कुमार गौरव ने संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से शादी की है. इन दिनों वह फिल्मी दुनिया से पूरी तरह दूर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें