scorecardresearch
 

KBC 11: कंटेस्टेंट ने 12.5 लाख के इस सवाल पर छोड़ा खेल, क्या आपको पता है जवाब?

अमिताभ ने शैलेश ने 12 लाख 50 हजार रुपये के लिए सवाल किया था कि किसने इंडस्ट्री में एक म्यूजिक कंपोजर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और उनकी जोड़ी को शर्माजी-वर्माजी नाम से जाना जाता था?

अमिताभ बच्चन और कंटेस्टेंट शैलेश अमिताभ बच्चन और कंटेस्टेंट शैलेश

छोटे पर्दे के सबसे चर्चित क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के मंगलवार के एपिसोड में हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट शैलेश बंसल ने 12 लाख 50 हजार के सवाल पर खेल छोड़ दिया. दरअसल उन्हें इस सवाल का जवाब नहीं मालूम था इसलिए उन्होंने रिस्क लिए बिना 6 लाख 40 रुपये की धनराशि के साथ ही घर जाने का फैसला लिया. चलिए आपको बताते हैं कि गुरुग्राम के शैलेश से अमिताभ ने क्या सवाल किया था.

अमिताभ ने शैलेश ने 12 लाख 50 हजार रुपये के लिए सवाल किया था कि किसने इंडस्ट्री में एक म्यूजिक कंपोजर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और उनकी जोड़ी को शर्माजी-वर्माजी नाम से जाना जाता था? अमिताभ ने शैलेश को 4 विकल्प दिए थे...

a. खय्याम

b. नौशाद

c. रोशन

d. जयदेव

सही जवाब (ए) यानि खय्याम था. शैलेश जब 3 लाख 20 हजार के पड़ाव पर पहुंचे तो उनके पास यहां पहुंचने तक कोई लाइफलाइन शेष नहीं बची थी. इसका सही जवाब देनें में शैलेश कामयाब रहे और इसके बाद आया 6 लाख 40 हजार का सवाल. इस सवाल का जवाब गलत होने पर भी क्योंकि कोई खास बड़ा रिस्क नहीं था इसलिए यहां शैलेश ने गेस वर्क करने का फैसला किया.

हालांकि इस जगह उनका गेस वर्क चल गया और वह 6 लाख 40 हजार रुपये की धनराश‍ि जीत पाने में कामयाब रहे. इसी एपिसोड में शैलेश से बातचीत के दौरान अमिताभ ने अपने नामकरण के पीछे की पूरी कहानी बताई थी. उन्होंने बताया कि जब उनका जन्म हुआ था तब मशहूर कवि सुमित्रानंदन पंत उनके घर आए हुए थे और उन्हें देखने के बाद ये कहा था कि इस बालक का नाम अमिताभ होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें