scorecardresearch
 

डायरेक्टर बोले- हड़बड़ी में हुई थी गेम ऑफ थ्रोन्स के आखिरी सीजन की शूटिंग

गेम ऑफ थ्रोन्स का लास्ट सीजन जब आया तो उसे लेकर जबरदस्त माहौल था. लोग शो का क्लाइमैक्स जानने के लिए बेताब थे. हालांकि, इतने बज के बाद शो को उतना अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला.

गेम ऑफ थ्रोन्स गेम ऑफ थ्रोन्स

'गेम ऑफ थ्रोन्स' का लास्ट सीजन जब आया तो उसे लेकर जबरदस्त माहौल था. लोग शो का क्लाइमैक्स जानने के लिए बेताब थे. हालांकि, इतने बज के बाद शो को उतना अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला. लोगों ने इस मशहूर शो को बर्बाद करने के लिए इसके निर्माताओं को जमकर खरी-खोटी भी सुनाई. अब इसके कई महीनों बाद निर्देशक नील मार्शल ने इसके आठवें सीजन को लेकर खुलासा किया. साथ ही उन्होंने ये स्वीकार किया कि इसे हड़बड़ी में बनाया गया था.

हड़बड़ी में हुई थी गेम ऑफ थ्रोन्स के लास्ट सीजन की शूटिंग?

द सन डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, नील ने इसके बारे में खुलकर बात की. नील ने कहा, "आखिरकार सभी किरदारों का समापन वहीं हुआ जहां होना था, लेकिन मुझे लगता है कि इनमें से कुछ किरदारों के साथ जल्दबाजी की गई. मैं मानता हूं कि ऐसा हुआ है. मुझे ऐसा लगता है कि कहानी को सही ढंग से नहीं सजाया गया है, लेकिन उनका समापन वहीं हुआ जहां होना था."

उन्हें युद्ध का कौन सा दृश्य सबसे ज्यादा पसंद आया, उन्होंने इस बारे में भी बात की, नील ने इसके लिए ब्लैकवॉटर को चुना, खासकर इसलिए क्योंकि अंतिम क्षण में उन्हें इसमें लिया गया था.

नील ने कहा, "मुझे लगता है कि ब्लैकवॉटर एक क्रेजी एपिसोड है क्योंकि अंतिम घड़ी में मुझे इसमें शामिल किया गया था. मूल निर्देशक पीछे हट गया और एक हफ्ते के भीतर मुझे नोटिस दिया गया. यह एक हफ्ता मेरी जिंदगी का सबसे ज्यादा पागलपन कर देनेवाला था, क्योंकि सारी तैयारियां इसी दौरान करनी थी, लेकिन हमने ऐसा किया और इस कुछ शानदार काम भी किए, इसलिए शायद इस अचीवमेंट फैक्टर के लिए ब्लैकवॉटर मेरा पसंदीदा एपिसोड है.''

बता दें कि नील 'गेम ऑफ..' के कई एपिसोड्स बना चुके हैं, जिनमें 'ब्लैकवॉटर' (सीजन 2, एपिसोड 9) और 'द वॉचर्स ऑन द वॉल' (सीजन 4, एपिसोड 9) शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें