scorecardresearch
 

डांस में करियर बनाने के लिए क्या करें, इस मशहूर कोरियोग्राफर ने दी सलाह

मेल्विन ने युवाओं को डांसिंग टिप्स के बारे में बात करते हुए कहा कि डांसिंग अब एक प्रोफेशन के तौर पर आसान हुआ है.

कोरियोग्राफर मेल्विन लुईस कोरियोग्राफर मेल्विन लुईस

मशहूर डांस कोरियोग्राफर्स मेल्विन लुईस और सुरेश मुकुंद ने दिल्ली में हुए इंडिया टुडे माइंडरॉक्स 2019 में अपनी परफॉर्मेंस से समां बांध दिया. उन्होंने Dance Like No One is Watching सेशन में सुशांत मेहता के साथ खास बातचीत में कई प्रोफेशनल मुद्दों पर बातचीत की.

मेल्विन ने युवाओं को डांसिंग टिप्स देते हुए कहा कि डांसिंग अब एक प्रोफेशन के तौर पर आसान हुआ है. अब डांस एकेडेमियां काफी हैं, अब स्टूडियोज़ है, लोगों के पास अब एक्सपर्ट कोरियोग्राफर्स हैं, अब हमारे पास विदेशों से भी टीचर्स आने लगे हैं. उन्होंने आगे कहा कि आखिरकार ये आपका खुद का फैसला है. हम लोगों में काफी पैशन था. अब लोग रिलैक्स हो जाते हैं. आप जिस भी प्रोफेशन को प्यार करते हैं उन्हें लेकर आपको अपना फोकस बनाकर रखना होता है.  

गौरतलब है कि मेल्विन लुईस एक इंडियन डांसर और कोरियोग्राफर हैं और वे अपने अलग अंदाज की डांसिंग स्टाइल के लिए जाने जाते रहे हैं. उनका इंस्टाग्राम पेज काफी लोकप्रिय है और कई बॉलीवुड सितारे भी उनके साथ परफॉर्म कर चुके हैं. वे अपनी फैशन सेंस को लेकर भी काफी मशहूर हैं.

वर्ल्ड ऑफ डांस जीतकर सुर्खियों में आए थे सुरेश मुकुंद

वही सुरेश मुकुंद जब चर्चा में आए थे जब उनके डांस क्रू किंग्स यूनाइटेड ने वर्ल्ड ऑफ डांस का खिताब जीता था. इसी के साथ उन्होंने 1 मिलियन डॉलर्स की इनामी राशि भी जीती थी. उनका क्रू सबसे पहले टीवी शो बूगी वूगी पर नजर आया था. सुरेश ने कहा कि मैं इस टीम के साथ 10-12 सालों से काम कर रहा हूं. मैं हमेशा कंफ्यूज रहता था और मुझे लगता था कि हमारी परफॉर्मेंस में हमेशा बेहतर की गुजांइश होती थी. लेकिन उस शो में जब हमें सुपरस्टार जेनिफर लोपेज ने खास प्रतिक्रिया दी थी तो आखिरकार मैं गर्व से भर उठा था.

उन्होंने आगे कहा कि ये दरअसल हमारी कई सालों की मेहनत और एक दूसरे पर विश्वास करने का नतीजा है. अपनी इंस्टाग्राम लोकप्रियता के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया फेम लोगों की वजह से ही है. हर बार आपके वीडियोज को इतना प्यार मिले ऐसा आमतौर पर नहीं होता, पर मुझे मिलता है. मैं अपने फैंस को इस मामले में धन्यवाद देना चाहता हूं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें