scorecardresearch
 

टिक टॉक बैन के बाद परेशान हैं डांसर अरमान राठौर, कहा- अब कोई साथ नहीं

कहते हैं कला से कलाकार की पहचान होती है. ऐसी ही पहचान बनाई है टिक टॉक स्टार अरमान राठौर ने अपनी डांस कला से. अरमान के डांस के हुनर को ना सिर्फ टेरेंस लुइस और रेमो डिसूजा जैसे दिग्गज कोरिओग्राफर ने सराहा है बल्कि ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर डेविड वार्नर भी अरमान के डांस के दीवाने हैं.

अरमान राठौर अरमान राठौर

कहते हैं कला से कलाकार की पहचान होती है. ऐसी ही पहचान बनाई है टिक टॉक स्टार अरमान राठौर ने अपनी डांस कला से. अरमान के डांस के हुनर को ना सिर्फ टेरेंस लुइस और रेमो डिसूजा जैसे दिग्गज कोरिओग्राफर ने सराहा है बल्कि ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर डेविड वार्नर भी अरमान के डांस के दीवाने हैं. अरमान गुजरात के वलसाड इलाके में एक झोपड़पट्टी में रहते हैं.

गरीबी से नहीं हारे, मेहनत पर रखा भरोसा

गरीबी की कारण उन्होंने सिर्फ छटवीं कक्षा तक पढ़ाई की है और सातवीं कक्षा में फेल हो गए. उसके बाद स्कूल की फीस ना भर पाने के कारण उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और छोटा-मोटा काम करके अपने घर का खर्चा चलने लगे. अरमान 12-13 साल से स्ट्रगल कर रहे हैं, उन्होंने डांस प्लस और डीआईडी जैसे रियलिटी शोज़ में भी ऑडिशन दिए लेकिन उसमें उनका चुनाव नहीं हुआ और आखिरकार उन्होंने अपनी डांस कला का प्रदर्शन टिक टॉक में किया जहां उनके ना सिर्फ लाखों फैंस बने बल्कि उन्हें अपने लक्ष्य को पाने की पहली सीढ़ी भी मिली.

आज तक के साथ बातचीत में अरमान ने बताया की उन्होंने डांस यूट्यूब पर वीडियो देख-देखकर डांस सीखा है. उन्होंने कहा, "कंटेम्प्ररी डांस जब मैंने स्टार्ट किया था तब से मैंने टेरेंस सर को ही फॉलो किया है. मुझे हमेशा ऐसा लगता है की टेरेंस सर मेरे साथ ही चल रहे हैं. टिक टॉक में भी सबने बहुत प्यार दिया. टिक टॉक जब तक था तब तो बहुत लोग जुड़े थे लेकिन अभी कोई साथ में नहीं है.

टेरेंस लुइस ने किया सपोर्ट

वे आगे कहते हैं- टेरेंस सर ने बहुत सपोर्ट किया है और टिक टॉक लाइव में जो प्रॉमिस किया था वो पूरा किया है. जब उन्होंने मुझे बोला की आपकी कोरिओग्राफी ऑनलाइन सिखाएंगे तो मुझे कुछ समझ नहीं आया, फिर उन्होंने मुझे बताया की मेरा डांस वो ऑनलाइन लोगों को सिखाएंगे और उससे जो भी कमाई होगी वो टेरेंस सर मुझे देंगे. मुझे लगा नहीं था की इतने सारे लोग आएंगे ऑनलाइन सीखने और ये कमाई मेरे लिए बहुत मायने रखती है. इतने सालों से जो स्ट्रगल मैंने किया उसका फल मिला मुझे. टेरेंस सर ने जो पैसे मुझे दिए वो मैंने अपनी मां की झोली में डाल दिए और बोला की ये टेरेंस सर की दुआ है. मेरे मम्मी-पापा भी उन्हें बहुत मानते हैं. मैं बहुत ही खुश हूं और उम्मीद करता हूं की आगे जाकर कुछ और सीखूं."

आजकल तो अरमान अपने डांस के साथ-साथ अपने नए अंदाज को लेकर भी चर्चित में. उन्होंने कहा, "जब मैं टिक टॉक पर वीडियो बनाता था तो हर रोज मुझे कोई न कोई गिफ्ट आते रहते थे घर पर. कभी मम्मी के लिए साड़ी, पापा के लिए कपड़े, मेरे लिए कपड़े और शूज़. तो इतना सब इकठ्ठा हो गया था और मुझे बहुत लोगों ने बोला भी कि वो मुझे नए रूप में देखना चाहते हैं. तो वही गिफ्ट में आए कपड़े पहनकर मैंने वीडियो बनाया उनका दिल रखने के लिए. मैं नए कपड़े भले ही पहन रहा हूं लेकिन मेरे पापा के कपड़े जिसे पहनकर मैं टिक टॉक में डांस किया करता था उन्हें मैंने एक टिक टॉक करके एक बैग बनाया है, पापा का आशीर्वाद है उसमें. आगे जब भी कोई रियलिटी शो आएगा और मुझे बुलाया जाएगा तो मैं वही कपड़े पहनकर वहां परफॉरमेंस करूंगा."

यूट्यूब पर भी अरमान राठौर का चैनल है जहां वो अपने डांस वीडियोज़ अपलोड करते हैं. हाल ही में अरमान ने अपना पहला डांस वीडियो अपलोड किया है जिसमें उन्होंने अपनी टीम के साथ 'शंकरा ओ शंकरा' गाने पर डांस किया है. "कुछ बच्चे हैं जो मेरे साथ शादी फंक्शन में जाते थे, तो मैंने उनको बताया कि मेरे पास एक कांसेप्ट है. दो-तीन दिन तक मैंने उनको डांस सिखाया और फिर हमने वो गाना परफॉर्म किया. और भी परफॉर्म किया है जो हर सोमवार को अपलोड होगा क्यूंकि मैं महादेव को ज़्यादा मानता हूं."

ट्रोल्स का अमिताभ से सवाल- दौलत दान क्यों नहीं करते, एक्टर से मिला करारा जवाब

प्रकाश झा की आश्रम पर होगा बवाल? ट्रेलर से पहले जारी हुआ डिसक्लेमर

बता दें की बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने भी लॉक डाउन के बाद अरमान को काम देने की बात कही है. अरमान राठौर के टिक टॉक पर 3 मिलियन से ज़्यादा फॉलोवर्स थे वहीँ इंस्टाग्राम पर 77.4K फॉलोवर्स हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें