scorecardresearch
 

अमिताभ के ट्वीट के बाद हुआ बवाल, अब अक्षय ने किया मुंबई मेट्रो का सपोर्ट

मुंबई में मेट्रो यार्ड के निर्माण के लिए आरे वन में 2700 से अधिक पेड़ों को काटे जाने के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है लेकिन अमिताभ ने मेट्रो के समर्थन में ट्वीट किया. अब अमिताभ के बाद अक्षय कुमार ने भी मेट्रो से जुड़ा एक ट्वीट शेयर किया है.

अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन के एक हालिया ट्वीट के चलते बवाल हो गया था. बीते कुछ दिनों से मुंबई में मेट्रो यार्ड के निर्माण के लिए आरे वन में 2700 से अधिक पेड़ों को काटे जाने के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. इस प्रोटेस्ट में एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर भी शामिल हुई थीं. लोगों ने भी ट्विटर पर सरकार से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने और उसे पलटने के लिए भी कहा था क्योंकि मेट्रो अगर बनेगी तो पेड़ काटे जाएंगे लेकिन अमिताभ ने मुंबई मेट्रो के सपोर्ट में ट्वीट किया जिसके बाद लोग भड़क गए और उनके घर के बाहर प्रदर्शन करने लगे. अब अमिताभ के बाद अक्षय कुमार ने भी मेट्रो के सपोर्ट में ट्वीट किया है.

अक्षय ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया. उन्होंने कहा कि आज का मेरा सफर. मुंबई मेट्रो में बॉस की तरह यात्रा की. घाटकोपर से लेकर वर्सोवा तक की यात्रा से मैं अत्यंत व्यस्त ट्रैफिक को भी पछाड़ने में सफल रहा. इस वीडियो में अक्षय मेट्रो की तारीफ करते दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने ये भी कहा कि 2 घंटे की यात्रा सिर्फ 20 मिनट में करने के साथ ही वे और उनके दोस्त शहर के दूसरे सिरे तक पहुंचने में कामयाब रहे.

इससे पहले अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट करते हुए मुंबई मेट्रो की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था- ये प्रदूषण का समाधान है. मेरे एक दोस्त को मेडिकल इमरजेंसी थी, उसने कार के बदले मेट्रो से जाना चुना. वापस आकर उसने बताया कि मेट्रो तेज, सुविधाजनक और सबसे सही है. बिग बी ने आगे लिखा, 'प्रदूषण का समाधान. अधिक पेड़ उगाओ, मैंने अपने बगीचे में लगाए हैं. क्या आपने लगाए हैं?'

इंडिया टुडे के साथ बातचीत में वॉचडॉग फाउंडेशन के एक्टिविस्ट गोडफ्रे पामेंटा ने कहा, ये बेहद दुखद है कि जहां कई मुंबई निवासी आरे जंगल के मुद्दे को लेकर एकजुट हैं वही अमिताभ बच्चन जैसे कद का आदमी इस तरह के बयान दे रहा है. ये कुछ नहीं बल्कि एक सुपरस्टार का पाखंड है जिसने अपने  घर के सामने मेट्रो लाइन का विरोध किया था वही अब आरे के मामले में वो नियमों को बदलवाना चाहते हैं. हम अमिताभ बच्चन के इस रवैये की निंदा करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें