scorecardresearch
 

विवादित वीडियो मामला: मुश्किल में एजाज खान, कोर्ट ने 1 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा

मुंबई साइबर क्राइम पुलिस ने एजाज खान को नफरत फैलाने वाले वीडियो के मामले में गिरफ्तार किया था. अब कोर्ट में पेशी के बाद एजाज को एक दिन की पुलिस कस्टडी मिली है.

एजाज खान (ट्विटर) एजाज खान (ट्विटर)

बिग बॉस के पूर्व कंटेस्टेंट एजाज खान ने झारखंड में मॉब लिंचिंग की घटना के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था. उन्होंने TikTok के कुछ स्टार्स के साथ एक वीडियो बनाया था. एजाज ने कुछ और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए थे जिसमें धर्म के आधार पर एक वर्ग विशेष के लोगों को उकसाया गया था. अब वीडियो की वजह से एजाज की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

इस मामले में मुंबई साइबर क्राइम पुलिस ने एजाज को गिरफ्तार किया था. अब कोर्ट में पेशी के बाद एजाज को एक दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. एजाज को शनिवार तक पुलिस कस्टडी में रहना पड़ेगा. एजाज पर वीडियो के जरिए मुंबई पुलिस, धार्मिक भावना भड़काने, का आरोप है. 

बता दें कि एजाज खान को गुरुवार के दिन मुंबई साइबर क्राइम पुलिस ने सेक्शन 153A, सेक्शन 34 और आईटी के सेक्शन 67 के तहत गिरफ्तार किया था.

प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो एजाज खान बिग बॉस 8 में कंटेसटेंट थे. वे फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. एजाज ने लकीर के फकीर, अल्लाह के बंदे, सिंघम रिटर्न्स जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वे कुछ साउथ फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं.

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब एजाज कॉन्ट्रोवर्सी के घेरे में आए हों. इससे पहले वे साल 2018 में ड्रग्स के मामले में भी काफी बदनामी झेल चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें