scorecardresearch
 

अभिजीत ने नए गायकों का उड़ाया मजाक, बोले- मेरी खांसी ज्यादा सुरीली

अभिजीत ने सफाईगीरी के मंच से कई स्वच्छता समेत कई मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी.

अभिजीत भट्टाचार्य अभिजीत भट्टाचार्य

इंडिया टुडे के सफाईगीरी 2018 कार्यक्रम में पहुंचे अभिजीत भट्टाचार्य ने नए जमाने के सिंगरों पर खूब तंज कसा. अभिजीत ने कहा कि आजकल के सिंगरों की आवाज से ज्यादा तो उनकी खांसी ही सुरीली है.

अभिजीत ने कहा, 'आपको एक चीज और बता दूं. आप लोग आजकल रेडियो सुनते हैं, उस पर आजकल के गाने नहीं बजते हैं, रेडियो में मैक्सिमम गाने हमारे बजते हैं. हमारे मतलब गोल्डन एरा (90s) के. मेरी आवाज ने काफी समय तक राज किया और वो अब भी बजते हैं.'

खुद की खांसी का जिक्र करते हुए अभिजीत ने कहा, मेरी ये खांसी भी सुरीली है. अगर आप इसे ऑटो ट्यून में डाल दीजिए तो लगेगा कि आज के कई सिंगर इससे भी खराब गाते हैं.

अभिजीत ने सत्र का संचालन कर रहीं सीनियर जर्नलिस्ट श्वेता सिंह से कहा, 'ऑटो ट्यून का मतलब जानती हैं आप. इसमें किसी से भी गाना अच्छा गवाया जा सकता है. अभिजीत ने तंज में दावा किया कि आप कितना भी खराब गाते हों, बशर्ते गाना जानते हों तो आपसे अच्छा गवाया जा सकता है. ऑटो ट्यूनर एक सॉफ्टवेयर है जो ब्लैक को वाइट करता है. इसमें ब्राउन डालेंगे ग्रीन डालेंगे तो ये उसे वाइट नहीं करेगा. ये सिर्फ ब्लैक को ही वाइट करेगा. ऑटो ट्यूनर ऐसी चीज है जो खराब चीजों को अच्छा कर देगा. यह खराब चीजों को ही एक्सेप्ट करता है.'

करीब 630 गाने गा लिए हैं फिल्म इंडस्ट्री का कहलाने में क्या दिक्कत है?

अभिजीत ने इस सवाल के जवाब में कहा, मुझे कोई दिक्कत नहीं है. फिल्मों के लिए नकली चीजों पर भरोसा करते हैं. आप अगर रियलिटी में देखेंगे फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को तो उनमें वो बात नहीं है. मैं वैसा नहीं हूं. फिल्मों में जितना आप देखते हैं, फिल्में ठीक हैं लेकिन फिल्मों के बारे में ये सब चीजे ठीक नहीं होती.

उन्होंने कहा, 'ऑटो ट्यूनर में गाने को हर कोई गाता है. आज कल यही तो हो रहा है. र‍ियल‍िटी शो का मतलब र‍ियल‍िटी नहीं है, अब ये नहीं बोल सकते किसी को कि तुम खराब गाते हो क्योंकि अगर ऐसा बोला तो जज की नौकरी चली जाती है. मेरे समय में बहुत बातें कीं लेकिन आज सब चुप है. अब हीरो 5 फुट के और ह‍िरोइन 6 फुट, लेकिन हीरो लंबे लगते हैं. जो भी हो रहा है, सब टेक्न‍िकल है. सच नहीं.

कंट्रोवर्सी में रहने के सवाल पर अभिजीत ने कहा कि मैं अगर कंट्रोवर्सी करता हूं तो फिर गांधी, भगत स‍िंह सब उसी में आते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें