scorecardresearch
 

एक्टिंग के लिए छोड़ी पढ़ाई, बने मूवी स्टार, कौन हैं गोविंदा के पैर छूने वाले पाकिस्तानी एक्टर फहाद मुस्तफा?

फहाद मुस्तफा पाकिस्तान में टीवी और फिल्म एक्टर हैं. यह 'जीतो पाकिस्तान' नाम के गेम शो को होस्ट करने के लिए मशहूर हैं. फहाद मुस्तफा का जन्म कराची के सिंधी परिवार में हुआ था. बकाई मेडिकल यूनिवर्सिटी से इन्होंने फार्मेसिस्ट की पढ़ाई की, लेकिन इन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए डॉक्टरी की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी.

X
गोविंदा, फहाद मुस्तफा
गोविंदा, फहाद मुस्तफा

कुछ दिनों पहले पाकिस्तानी एक्टर फहाद मुस्तफा दुबई की एक अवॉर्ड नाइट में शामिल हुए. यहां उन्हें प्रॉमिसिंग स्टार ऑफ पाकिस्तान अवॉर्ड से नवाजा गया. लेकिन फहाद मुस्तफा अपने अवॉर्ड पाने को लेकर नहीं, बल्कि बॉलीवुड स्टार गोविंदा के पैर छूने और उनकी तारीफ करने के लिए सुर्खियों में आ गए. दरअसल, हुआ यूं कि फहाद मुस्तफा स्टेज पर खड़े होकर जब अपनी स्पीच दे रहे थे तो उन्होंने बताया कि गोविंदा से ही वह एक्टिंग की दुनिया में आने के लिए इंस्पायर हुए थे. इसके बाद रणवीर सिंह आए, वह उनके भी फैन हुए. स्पीच खत्म करके फहाद मुस्तफा स्टेज से नीचे आते हैं और गोविंदा के पैर छूते हैं. बस फिर क्या था कुछ लोगों को एक्टर का यह करना रास नहीं आया. बता दें कि इस अवॉर्ड नाइट में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के कई जाने-माने चेहरे शामिल हुए थे, जिसमें गोविंदा और उनकी पत्नी सुनीता भी थे.

क्या छिड़ा है विवाद?
फहाद मुस्तफा ने जो इवेंट में स्पीच दी थी, उसमें गोविंदा के लिए कहा था, "मैंने एक्टिंग की जब शुरुआत की तो गोविंदा सर से ही इंस्पायर होकर की. सर, हम आपके फैन हैं. और हमें पाकिस्तान में ऐसा लगता था कि जो भी एक्टिंग करनी है, वह आपके जैसी करनी है. फिर इंडस्ट्री में रणवीर सिंह आ गए. सर, हम आपके भी फैन हैं. एक्टिंग के लिए आपसे भी इंस्पीरेशन लेते रहते हैं. मुझे लगता है कि सर, हम आपके बहुत बड़े फैन हैं और आप ही के फैन रहेंगे. बहुत खुशकिस्मती है कि आज इस स्टेज पर खड़े हैं, जहां पर आप खड़े थे. एक बार फिर गोविंदा सर के लिए बहुत सारी तालियां होनी चाहिए, क्योंकि मेरे लिए यह बहुत अनरियल है. मैं उम्मीद करता हूं कि पाकिस्तान और इंडिया फिर से एक हो और अच्छा-अच्छा काम करें."

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने फहाद मुस्तफा को ट्रोल करना शुरू कर दिया. फहाद मुस्तफा पर कुछ कट्टरपंथी भी भड़क गए. एक यूजर ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो पर कॉमेंट किया कि फहाद मुस्तफा तुम यह भी भूल गए कि वो मुस्लिम नहीं है और हम इस तरह नहीं करते हैं. एक और यूजर ने लिखा कि फहाद मुस्तफा तुम्हारा यह बोलना न तो जरूरी था और न ही सही. 

कौन हैं फहाद मुस्तफा?
फहाद मुस्तफा पाकिस्तान के टीवी और फिल्म एक्टर हैं. यह 'जीतो पाकिस्तान' नाम के गेम शो को होस्ट करने के लिए मशहूर हैं. फहाद मुस्तफा का जन्म कराची के सिंधी परिवार में हुआ था. बकाई मेडिकल यूनिवर्सिटी से इन्होंने फार्मेसिस्ट की पढ़ाई की, लेकिन इन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए डॉक्टरी की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. डिग्री तक नहीं ली थी. फहाद मुस्तफा को पहली बार सीरियल 'शीशे का महल' में नोटिस किया गया था.

साल 2008 में इन्होंने टेलीविजन प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रखा. इसके बाद इन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. फहाद मुस्तफा ने फिल्मी दुनिया में साल 2014 में कदम रखा था. 'न मालूम अफराद' नाम की फिल्म से इन्होंने डेब्यू किया था. आजकल फहाद मुस्तफा 'बैंड तो अब बजेगा' में व्यस्त चल रहे हैं. फहाद मुस्तफा के सोशल मीडिया पेज पर अगर एक नजर दौड़ाई जाए तो इनके तीन मिलियन फॉलोअर्स हैं. इनके डैशिंग लुक पर फैन्स फिदा रहते हैं. फिटनेस को लेकर भी फहाद मुस्तफा काफी एक्टिव रहते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें