scorecardresearch
 

मशहूर एक्ट्रेस की बदहाल जिंदगी, इलाज को नहीं पैसे, अब मदद करेगी सरकार

साउथ एक्ट्रेस जयाकुमारी फिलहाल तंगहाल जिंदगी को जी रही हैं. उनकी किडनियों ने काम करना बंद कर दिया है. इलाज के लिए पैसों की जरूरत है. इसके लिए जया कुमारी को लोगों से मदद मांगनी पड़ रही है. अब जयाकुमारी की मदद के लिए तमिल नाडू के हेल्थ मिनिस्टर एम सुब्रमण्यम सामने आए हैं. उन्होंने पूरा खर्च उठाने की बात कही है.

X
साउथ एक्ट्रेस जयाकुमारी
साउथ एक्ट्रेस जयाकुमारी

60 और 70 की दशक की एक ऐसी एक्ट्रेस, जिसने 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया...नाम कमाया...लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई. लेकिन आज वो गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं. यही नहीं उनकी हालत इस कदर खराब है कि अपने इलाज के लिए भी लोगों से पैसों की मदद मांगनी पड़ रही है. ऐसी कहानियां हमारे सामने कई बार आई हैं. लेकिन ये सुनने में जितना अजीब लगता है, उससे कहीं ज्यादा बदतर इसे जीना है. 

तंगहाल में जयाकुमारी

साउथ एक्ट्रेस जयाकुमारी फिलहाल इसी जिंदगी को जी रही हैं. उनका किडनियों ने काम करना बंद कर दिया है. इलाज के लिए पैसों की जरूरत है. इसके लिए जया कुमारी को लोगों से मदद मांगनी पड़ रही है. जया की माली हालत अच्छी नहीं हैं. जया के पति नागापट्टिनम अब्दुल्लाह की कई साल पहले मौत हो चुकी है. एक्ट्रेस के तीन बच्चे हैं. एक बेटा और दो बेटी. जयाकुमारी अपने बेटे रोशन के साथ ही रहती थीं. 

बच्चों ने नहीं दिया साथ

जया की किडनी फेल हो चुकी हैं. उनके इलाज के लिए लाखों रुपये की जरूरत हैं जो उनके पास नहीं है. एक्ट्रेस लोगों से गुहार लगा रही हैं कि कोई तो सामने आकर उनकी मदद करे. किडनी ऑपरेशन के लिए लाखों रुपये की जरूरत है. जयाकुमारी की हालत ऐसी नहीं है कि वो कमा सके, ना ही बच्चे इस काबिल कि मां का इलाज करा सकें. उनकी हालत ऐसी है कि वो अस्पताल की फीस तक देने के लायक नहीं बचे हैं. 

हेल्थ मिनिस्टर ने की मदद

जयाकुमारी की इतनी तंग हालत को देखते हुए तमिल नाडु के हेल्थ मिनिस्टर एम सुब्रमण्यम सामने आए. एम सुब्रमण्यम ने एक्ट्रेस की मदद को हाथ आगे बढ़ाया है. हेल्थ मिनिस्टर ने विश्वास दिलाया है कि एक्ट्रेस के मेडिकल एक्सपेंस का पूरा खर्चा सरकार उठाएगी. यही नहीं सरकार की तरफ से जयाकुमारी को रहने के लिए घर भी दिया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बताया जा रहा है कि जयाकुमारी के बच्चों में से कोई उनकी मदद को सामने नहीं आया. किसी ने अस्पताल आकर उन्हें देखने की जहमत नहीं उठाई. 

जयाकुमारी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1966 में की थी. वे 16 साल की थीं जब उन्होंने पहली फिल्म की थी. एक्ट्रेस अब तक लगभग 300 फिल्मों में काम कर चुकी हैं. अपने पूरे फिल्मी करियर में जया ने कई बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है. उनके सबसे यादगार फिल्मों पर नजर डाले तो- एंगीरिंदो वंदाल, हरमना, नुतरुक्कू नुरू, अनाथाई आनंदन जैसी फिल्में शामिल हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें