scorecardresearch
 

पेपर से बनाई साड़ी-गाउन, 12वीं पास लड़की का टैलेंट देखकर उर्फी जावेद हुईं इम्प्रेस

आप अभी तक ये मानते होंगे रोज सुबह दुनियाभर की खबरें लाने वाला अखबार चाय का साथी बन आपके काम आता होगा. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ये न्यूजपेपर किसी का फैशन भी बन सकता है. मध्य प्रदेश की अपेक्षा राय के पेपर क्वीन कहलाने की बड़ी वजह इसी न्यूजपेपर से बनी ड्रेसेज है. उर्फी जावेद भी उनसे काफी इम्प्रेस हैं.

X
अपेक्षा राय, उर्फी जावेद
अपेक्षा राय, उर्फी जावेद

अगर आप अब तक ये सोच रहे थे कि सिर्फ उर्फी जावेद ही अतरंगी फैशन की क्वीन हैं. सिर्फ वो ही ऐसे अपनी ड्रेसेज के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं या उर्फी ही इतनी डेयरिंग हैं जो कुछ भी पहनकर पब्लिक में अपीयरेंस देती हैं, तो गलत हैं आप. क्योंकि खुद उर्फी ने एक ऐसे टैलेंट से दुनिया को रूबरू कराया है, जो पेपर क्वीन के नाम से मशहूर है. जी हां, सोशल मीडिया सेनसेशन बनी इस पेपर क्वीन का नाम है अपेक्षा राय.

क्यों कहलाती हैं पेपर क्वीन
आप सोच रहे होंगे कि इन्हें पेपर क्वीन क्यों कहा जाता है? डोन्ट वरी हम आपको बताते हैं. आप अभी तक ये मानते होंगे रोज सुबह दुनियाभर की खबरें लाने वाला अखबार चाय का साथी बन आपके काम आता होगा. आप कभी उसे जमीन पर बिछाकर बैठ जाते होंगे. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आपका 2 से 5 रुपये में बिकने वाला न्यूजपेपर किसी का फैशन भी बन सकता है. सोच में पड़ गए ना? मध्य प्रदेश की अपेक्षा राय के पेपर क्वीन कहलाने की बड़ी वजह इसी न्यूजपेपर से बनी ड्रेसेज है. उर्फी जावेद ने खुद अपेक्षा की वीडियो को अपनी स्टोरी में शेयर किया है. वो भी इस पेपर क्वीन के टैलेंट की कायल हो गई हैं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by paper queen (@apeksharai97)

 

ये न्यूज पेपर अपेक्षा के फेमस होने की वजह है. अपेक्षा सिर्फ कहने के लिए पेपर से बनी इन ड्रेसेज को नहीं बनाती हैं, बल्कि इन्हें पहन कर वो बाहर भी जाती हैं. अपेक्षा के अकाउंट पर आपको ऐसे कई वीडियो मिल जाएंगे, जहां वो अपनी बनाई ड्रेस को पहन गई हैं. मॉल, मार्केट, सड़क पर, दोस्तों के साथ अपेक्षा आपको हर जगह इन आउटफिट को फ्लॉन्ट करती दिख जाएंगी. अपेक्षा बल्कि इन ड्रेसेज को पहन रील्स वीडियो भी बनाती हैं. अपेक्षा ने कई तरह की ड्रेस बनाई है, साड़ी, रफल टाइप ड्रेस, स्ट्रैप वाले गाउन, फ्रिल वाले फ्रॉक. अपेक्षा पेपर के साथ ही हर बार नया आइडिया लेकर आती हैं.

उर्वशी रौतेला की ड्रेस से इंस्पायर्ड अपेक्षा की ड्रेस

कैसे तैयार करती हैं पेपर ड्रेस

अपेक्षा को फैशनेबल दिखने के लिए चाहिए सिर्फ न्यूजपेपर, कैंची, टेप और ग्लू. बस फिर क्या...वो तैयार कर देती हैं इंटरनेशल फैशनेबल ड्रेसेज की कॉपी. ऐसा नहीं कि अपेक्षा की ये ड्रेस ऐसे ही तैयार हो जाती हैं. इसके पीछे उनकी काफी मेहनत लगती है. अपेक्षा को हर ड्रेस को तैयार करने के लिए पूरा प्रॉसिजर फॉलो करना पड़ता है. अपेक्षा भी किसी नॉर्मल डिजाइनर की तरह पहले इंस्पिरेशन लेती है, फिर स्कैच तैयार करती हैं. इसके बाद फाइनल प्रॉडक्ट बनाती हैं. अपेक्षा इन ड्रेस को खुद ट्राय भी करती हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by paper queen (@apeksharai97)

 

कैसे आया आइडिया

अपेक्षा इस वजह से काफी फेमस हो चुकी हैं. उनका कई बार इंटरव्यू किया जा चुका है. अपेक्षा मध्य प्रदेश के सुदूर गांव की रहने वाली हैं. वो महज 19 साल की हैं और खुद को फैशन डिजाइनर ही बताती हैं. अपेक्षा ने 12 वीं करने के बाद 3 महीने का कोर्स किया था. अपेक्षा ने सीखने की शुरुआत पेपर कटिंग से की थी. जहां से उन्हें ये आइडिया आया कि जब पेपर कटिंग करने से सीख सकते हैं तो उसे पहन भी सकते हैं. इसके बाद अपेक्षा ने पहला वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया. जिसपर 10 मिलियन व्यूज आ गए. जहां से वो और ज्यादा इंस्पायर हुईं. अपेक्षा के इंस्टाग्राम पर दो लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइबर हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें