scorecardresearch
 

ताइवान में पॉपुलर हैं ये इंडियन फिल्में, विदेश मंत्री कई बार देख चुके हैं 'बाहुबली', आमिर की दंगल के भी फैन

आपको जानकर शायद हैरानी होगी लेकिन सच यही है. ताइवान में भारतीय सिनेमा और हमारे देश की फिल्में काफी फेमस हैं. ताइवान के विदेश मंत्री Joseph Wu भी भारतीय सिनेमा के लिए अपना प्यार जाहिर कर चुके हैं. यकीन नहीं आता तो ये रिपोर्ट पढ़ लीजिए...

X
बाहुबली और दंगल
बाहुबली और दंगल

चीन और ताइवान के खराब रिश्तों ने दुनियाभर में हलचल मचा रखी है. चीन ने ताइवान को सैन्य कार्यवाई करने की धमकी दी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि नफरत की इस जंग में अगर कोई चीज दो देशों को प्यार से जोड़ती है तो उनमें से एक सिनेमा भी है. ताइवान और भारत के बीच एक खास कनेक्शन है और वो है भारतीय फिल्मों के लिए दोनों देशों का प्यार. 

ताइवान में फेमस है इंडियन सिनेमा

जी हां, आपको जानकर शायद हैरानी होगी लेकिन सच यही है. ताइवान में भारतीय सिनेमा और हमारे देश की फिल्में काफी फेमस हैं. ताइवान के विदेश मंत्री Joseph Wu भी भारतीय सिनेमा के लिए अपना प्यार जाहिर कर चुके हैं. 

कुछ साल पहले ताइवान के विदेश मंत्री ने WION को दिए इंटरव्यू में भारतीय सिनेमा के लिए अपने प्यार को जगजाहिर किया था. उन्होंने बताया था कि ताइवान में इंडियन फिल्में काफी पॉपुलर हैं और उनके देश में भारतीय फिल्मों को काफी देखा जाता है. Joseph Wu ने कहा था- ताइवान में इंडियन फिल्में काफी पॉपुलर हैं. उनसे जब पूछा गया कि क्या उनके देश में बॉलीवुड फिल्में देखी जाती हैं, तो उन्होंने बाहुबली फिल्म को अपना फेवरेट बताया था. 

ताइवान के मंत्री को पसंद ये इंडियन फिल्म

Joseph Wu ने कहा था- जब भी मैं टीवी पर बाहुबली फिल्म देखता हूं, तो मैं अपनी वाइफ को बोल देता हूं कि चैनल को न बदलें, क्योंकि हर बार मैं फिल्म को पूरा देखना चाहता हूं. मुझे नहीं पता कि कितनी बार मैं ये फिल्म देख चुका हूं. इंडियन मूवी देखने में काफी मजा आता है. 

Joseph Wu को बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म दंगल भी पसंद है. उन्होंने बताया था कि उनके देश में दंगल और हिंदी मीडियम फिल्म काफी फेमस हैं. Joseph Wu का कहना था - कई इंडियन मूवीज ताइवान में दिखाई जाती हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें