scorecardresearch
 

साउथ स्टार अजीत ने शूटिंग चैम्पियनशिप जीतकर बनाया रिकॉर्ड, कभी करते थे मैकेनिक का काम

अजीत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरू एक छोटे से रोल से की थी. वो साउथ फिल्म En Veedu En Kanavar में नजर आए थे. इसमें वो एक स्कूल चाइल्ड के किरदार में थे.

अजीत कुमार अजीत कुमार

साउथ सुपरस्टार अजीत कुमार छाए हुए हैं. उन्होंने 46 वें तमिलनाडु स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में 4 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल जीते हैं. हर तरफ अजीत की चर्चा हो रही है. अजीत एक्टिंग हो या रेसिंग हर चीज में परफेक्ट हैं. आइए एक नजर डालते हैं अजीत की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर...
 
अजीत ने किया मैकेनिक का काम

अजीत का जन्म 1 मई 1971 को हैदराबाद में हुआ. अजीत ने 10 वीं क्लास के दौरान स्कूल छोड़ दिया था. अपने फैमिली फ्रेंड के जरिए अजीत को एक नौकरी मिली. उन्होंने 6 महीने मैकेनिक के तौर पर काम किया और ट्रेनिंग ली. लेकिन अपने पापा के लिए उन्होंने ये छोड़ दिया, क्योंकि वो चाहते थे कि अजीत कोई डेस्क का काम करें. इसके बाद अजीत ने अपने दूसरे फैमिली फ्रेंड की एक्सपोर्ट कंपनी ज्वॉइन कर ली. इसके बाद बिजनेस डेवलेपर के तौर पर ग्रो किया. सेल्स असाइनमेंट के लिए उन्होंने देश में कई जगह ट्रेवल किया.

इसके बाद उन्होंने एक टेक्सटाइल बिजनेस शुरू किया. लेकिन बिजनेस अच्छे से चल नहीं पाया तो अजीत किसी गारमेंट कंपनी में नैकरी कर ली. इस पीरियड के दौरान अजीत ने मॉडलिंग शुरू कर दी.  

छोटे से रोल से की थी करियर की शुरुआत

अजीत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरू एक छोटे से रोल से की थी. वो साउथ फिल्म En Veedu En Kanavar में नजर आए थे. इसमें वो एक स्कूल चाइल्ड के किरदार में थे.  अजीत ने Kadhal Kottai, Aval Varuvala जैसी फिल्में कर खुद को रोमांटिक हीरो के तौर पर एस्टेब्लिश किया. वहीं फिल्म Amarkalam ने उन्हें एक्शन हीरो के तौर पर पहचान दिलाई. 

फिल्म vaali ने अजीत को पहला बेस्ट तमिल एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड दिलाया. अजीत की फिल्म सीटिजन, Kireedam, Billa को क्रिटिकली काफी सराहा गया.

प्रोफेशनल रेसर के तौर पर हैं मशहूर

इसके अलावा अजीत को प्रोफेशनल रेसर के तौर पर भी पहचान मिल चुकी है. उन्होंने कई कार रेसिंग कम्पटीशन में हिस्सा लिया है.  उन्होंने 2003 में फॉर्मूला एशिया बीएमडब्यू चैम्पियनशिप्स में भी हिस्सा लिया. 2010 में उन्होंने फॉर्मूला 2 चैम्पियनशिप में भी रेस लगाई. 

इस एक्ट्रेस संग अजीत ने रचाई शादी

पर्सनल लाइफ में अजीत का एक्ट्रेस हीरा राजगोपाल संग अफेयर की खबरें आई थीं, लेकिन 1998 में दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए. 1999 में फिल्म Amarkalam की शूटिंग के दौरान अजीत ने को-स्टार शालिनी को डेट करना शुरू किया. इसके बाद दोनों ने 2000 में चेन्नई में शादी कर ली.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें