scorecardresearch
 

बाहुबली छोड़ना चाहते थे Prabhas, कहा- 250 दिनों के बाद मुझे लगा अब बहुत हुआ...

बाहुबली: द बिगिनिंग फिल्म को बनने में पूरे दो साल का वक्त लगा था. फिल्म की मेंकिंग प्रोसेस से प्रभास इतने परेशान हो गए थे कि फिल्म को छोड़ना चाहते थे. लेकिन उसके बाद जो हुआ वो फिल्म इंडस्ट्री में एक गोल्डन हिस्ट्री के तौर पर देखी जाती है.

X
prabhas prabhas

एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की मैगनम ओपस फिल्म बाहुबली: द बिगिनिंग (Bahubali: The Beginning) ने 10 जुलाई को अपनी रिलीज के सात साल पूरे किए. इस फिल्म ने इंडस्ट्री में क्रांति ला दी थी. इस फिल्म ने बताया कि कैसे भारत में पीरियड फिल्में बनाई जाती हैं और यहीं से पैन-इंडिया फिल्म्स पर बहस की भी शुरुआत हुई थी. रिलीज होने से पहले और फिल्म को बनाने में दो साल से अधिक का समय लगा था. रिलीज से पहले एक पुराने इंटरव्यू में, मेन लीड एक्टर प्रभास ने माना था कि प्रोडक्शन शेड्यूल ने उन्हें इतना डिप्रेस किया था कि वह फिल्म से क्विट करना चाहते थे.

बाहुबली छोड़ना चाहते थे प्रभास
फिल्म की रिलीज से एक महीने पहले जून 2015 में इंडिया ग्लिट्ज़ के साथ बात करते हुए, प्रभास ने खुलासा किया था कि एक समय ऐसा आया जब वह फिल्म छोड़ना चाहते थे. उन्होंने कहा, "250 दिनों के बाद, मुझे वास्तव में महसूस हुआ कि अब बहुत हुआ. अब जरा फिल्म देखते हैं. मैंने फोन किया और राजामौली से मुझे कुछ सीन्स दिखाने के लिए कहा क्योंकि मैं एक्चुअल में निराश हो रहा था. उन्होंने मुझे कुछ शूट किए हुए सीन्स दिखाए, जिससे मुझे पता लगा कि फिल्म ऐसी दिखेगी. तब मुझे लगा कि सब ठीक हो जाएगा."

बाहुबली: द बिगिनिंग और इसके सीक्वल बाहुबली: द कन्क्लूजन ने मिलकर 2400 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की कमाई की थी. पहली फिल्म की शूटिंग 2013 में शुरू हुई थी और इसे लगभग ढाई साल बाद 10 जुलाई, 2015 को रिलीज किया गया था. इस फिल्म में प्रभास के साथ राणा दग्गुबाती, तमन्ना भाटिया, अनुष्का शेट्टी, सत्यराज, और राम्या शेट्टी लीड रोल्स में थे. सभी ने फिल्म की शूटिंग दो साल तक की थी. 

बाहुबली: द बिगिनिंग ने बॉक्स ऑफिस पर ₹600 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की थी, जिससे तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के बाहर भी प्रभास और राणा एक हाउसहोल्ड नेम बन गए. फिल्म फ्रैंचाइजी के नाम पर बुक सीरीज और एक एनिमेटेड सीरीज भी बन रही है. यही नहीं, इस फिल्म की पॉपुलैरिटी को देखते हुए नेटफ्लिक्स बाहुबली की एनिमेटेड सीरीज भी लॉन्च करने की तैयारी में है. इस एनिमेटेड सीरीज को बाहुबली: बिफोर द बिगिनिंग नाम दिया जाएगा, जो फिलहाल राजामौली के प्रोडक्शन में है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें