scorecardresearch
 

सलमान खान के बॉडी डबल सागर पांडे की मौत, जिम करते हुए आया हार्ट अटैक

सलमान खान के बॉडी डबल सागर पांडे अब हमारे बीच नहीं रहे हैं. 50 साल की उम्र में हार्ट अटैक से इनका निधन हो गया है. मुंबई में दोपहर के समय सागर पांडे जिम कर रहे थे, जब यह घटना घटी. सागर पांडे हिंदी और भोजपुरी इंडस्ट्री में काफी एक्टिव रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान सागर पांडे को आर्थिक रूप से सलमान खान ने मदद की थी.

X
सलमान खान, सागर पांडे
सलमान खान, सागर पांडे

शुक्रवार का दिन बॉलीवुड के बाद भोजपुरी इंडस्ट्री के लिए भी काफी दुखद रहा. एक ओर जहां मुंबई के 30 साल की एक मॉडल ने फांसी लगाकर जान दे दी. वहीं, भोजपुरी इंडस्ट्री से भी शॉकिंग खबर सामने आई. सलमान खान के बॉडी डबल सागर पांडे का अचानक निधन हो गया. दरअसल, मुंबई में सागर पांडे जिम में थे. वह एक्सरसाइज कर रहे थे, जब अचानक उन्हें हार्ट अटैक आया और उन्होंने वहीं दम तोड़ दिया. दोपहर 1 बजे के करीब यह घटना घटी. सागर पांडे करीब 50 साल के थे और वह सलमान खान के साथ करीब 50 फिल्मों में नजर आ चुके हैं. 

50 साल की उम्र में सागर पांडे का निधन
सागर पांडे ने सलमान खान के बॉडी डबल की भूमिका कई फिल्मों में अदा की हुई है. इसमें 'बजरंगी भाईजान', 'ट्यूबलाइट', 'प्रेम रतन धन पायो', 'दबंग', 'दबंग 2' और टीवी शो 'बिग बॉस' भी सामिल है. सागर पांडे स्टेज शोज करने के अलावा कई देश-विदेश में भी शोज में परफॉर्म करते थे. सागर पांडे के करीबी दोस्त राजू राइकवार (शाहरुख खान के हमशक्ल) ने जानकारी देते हुए बताया कि सागर पांडे को दो जिम इंस्ट्रक्टर्स मुंबई के अस्पताल लेकर गए. 

सलमान खान बॉडी डबल सागर पांडे

साल 2020 में जब कोरोनाकाल के दौरान सागर पांडे के पास काम नहीं था तो उन्हें आर्थिक तंगी से सामना करना पड़ा था. इसकी जानकारी उन्होंने एक मीडिया इंटरव्यू में दी थी. सलमान खान ने उस दौरान कई मजदूरों की सेवा की थी. साथ ही हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कुछ जूनियर आर्टिस्ट का भी वह सहारा बने थे. कुछ महीनों तक सलमान खान, सागर पांडे को भी खर्चे के लिए पैसे भेजते रहे थे. 

सलमान की तरह थे सागर बैचलर
एक वीडियो में सागर पांडे ने बताया था कि वह एक बैचलर हैं. सलमान खान की ही तरह उन्होंने शादी नहीं की है. सागर पांडे के पांच भाई हैं. सभी भाइयों में वह सबसे ज्यादा कमाते थे तो सारा घर खर्च वही उठाते थे. सागर पांडे उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले थे. सागर, मुंबई एक्टर बनने आए थे. जब वह एक्टर नहीं बन पाए तो उन्होंने बॉडी डबल बनना चुना.

दोस्त आरिफ खान ने बताया पूरा मामला
अंतिम संस्कार के लिए सागर पांडे की बॉडी प्रतापगढ़ भेज दी गई है. दोस्त आरिफ खान ने कहा कि सागर पांडे पिछले कई सालों से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव थे. मेरे साथ ही उन्होंने अपना करियर शुरू किया था. पहली फिल्म भी हम दोनों की साथ में ही थी. अबतक के सफर में हम दोनों ने साथ में कई शोज किए. आज सुबह वह 12 बजे उठे और कार्डियो करने गए. जिस तरह राजू श्रीवास्तव के साथ हुआ, उसी तरह सागर के साथ हुआ है. कार्डियो करते हुए उन्हें अटैक आया, वह भी जिम में. वह ऑन द स्पॉट खत्म हो गए. उन्हें बालासाहेब ठाकरे अस्पताल लेकर जाया गया. वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. इस समय सागर पांडे की बॉडी को प्रतापगढ़ भेज दिया गया है, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा. 

आरिफ खान

आरिफ खान ने आगे कहा कि सागर पांडे आर्थिक रूप से काफी स्ट्रॉन्ग थे. उनका खुद का सिद्धार्थ नागर में फ्लैट था. करीब 30-32 सालों से वह कमा रहे थे. काफी प्रॉपर्टी भी उनकी है. बस शादी नहीं की. सलमान खान के वह नक्शेकदम पर चलते रहे. सागर कहते थे कि सलमान भाई जबतक नहीं करेंगे, मैं भी शादी नहीं करूंगा. जिस दिन सलमान भाई बूढ़े हो जाएंगे, मैं भी हो जाऊंगा. सलमान खान भी सागर को जानते थे. दोनों की मुलाकात भी होती रहती थी. 

रानी चटर्जी पोस्ट

सागर पांडे की मौत की खबर सुनकर भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी काफी शॉक्ड रह गई हैं. सागर पांडे के इस तरह अचानक चले जाने से वह काफी आहत हुई हैं. रानी चटर्जी संग सागर पांडे ने काफी काम भी किया है. वहीं, एक और भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे ने भी सागर पांडे की फोटो शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. साथ ही कैप्शन में लिखा, "लाइफ बहुत अद्भुत है. कब क्या हो जाए, कुछ नहीं पता. सागर पांडे जी आप बहुत याद आएंगे. ओम् शांति. मैं यह यकीन नहीं कर पा रही हूं कि आप हमारे बीच अब नहीं रहे हैं."

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें