scorecardresearch
 

दुनिया भर में हुई पाकिस्तान के स्टार्स की बेइज्जती, नाराज फैन्स, अब देनी पड़ी सफाई, क्या है मामला?

पाकिस्तान में बाढ़ ने लोगों की जिंदगी मुश्किल कर रखी है. इन हालातों के बीच HUM अवॉर्ड्स के आयोजन में शामिल हो रहे सितारों पर लोग भड़क गए हैं. सोशल मीडिया यूजर्स ने HUM अवॉर्ड्स और इसमें शामिल हुए सेलेब्स को ट्रोल किया है. जिसके बाद HUM नेटवर्क की सफाई आई है. कहा कि HUM अवॉर्ड्स का मकसद बाढ़ पीड़ितों के लिए फंड इकट्ठा करना है.

X
हानिया आमिर-माहिरा खान
हानिया आमिर-माहिरा खान

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है.बाढ़ की वजह से 1500 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है. लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. देश को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. एक ओर जहां पाकिस्तान की आवाम मुश्किल हालात से गुजर रही है, इस बीच कनाडा में HUM Awards का आयोजन होने वाला है. बस फिर क्या था, पाकिस्तानी सेलेब्स और HUM अवॉर्ड्स की जमकर किरकिरी हो रही है. 

बाढ़ से बेहाल पाकिस्तान
सोशल मीडिया यूजर्स ने HUM अवॉर्ड्स और इसमें शामिल हुए सेलेब्स को ट्रोल किया है. 22 सितंबर को HUM  गाला नाइट का आयोजन हुआ था. सोशल मीडिया पर सेलेब्स गाला नाइट में शामिल होने की खुशी और एक्साइटमेंट को छुपा नहीं पा रहे थे. तस्वीरें शेयर कर रहे थे. रात तक सेलेब्स के रेड कारपेट लुक्स सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे.

इन तस्वीरों को देखकर लोगों का गुस्सा भड़का. यूजर्स का कहना है एक ओर जहां बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली आगे आई हैं. वे पाकिस्तान के विजिट पर हैं. दूसरी तरफ, उनके देश के स्टार्स  अवॉर्ड नाइट में बिजी हैं. टोरंटो में फन एक्टिविटीज कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर हुई जबरदस्त ट्रोलिंग के बाद HUM नेटवर्क की सफाई सामने आई है.

HUM  नेटवर्क ने दी सफाई

HUM टीवी पाकिस्तान के ऑफिशियल इंस्टा पेज पर लंबा पोस्ट शेयर किया गया है. जिसमें बताया गया कि HUM नेटवर्क ने पहले भी बताया था कि HUM अवॉर्ड्स कनाडा का मकसद बाढ़ पीड़ितों के लिए फंड इकट्ठा करना है. टिकटों की बिक्री से हुए मुनाफे का एक हिस्सा दान करने के अलावा, वे 22 सितंबर को गाला नाइट के लिए पहुंचे  सेलेब्स, मोमिना, Duraid फाउंडेशन और IDRF के साथ मिलकर फंडरेजिंग इवेंट आयोजित करेंगे. इस इवेंट से जुटाया गए फंड (टिकटों की बिक्री, डिजाइनर आउटफिट्स की सेल, पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ियों द्वारा साइन किए गए क्रिकेट बैट, बॉल) को बाढ़ राहत और पुनर्वास प्रयासों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. 

अवॉर्ड शो ऑर्गनाइज करने पर भड़के लोग

वैसे HUM टीवी पाकिस्तान की तरफ से सामने आई इस माफी को देख लोग नरम नहीं पड़े. HUM नेटवर्क को अभी भी ट्रोल किया जा रहा है. एक शख्स लिखता है- पहले स्टार्स के लिए बिजनेस क्लास ट्रैवल, फैंसी वैकेशंस...उल्लू किसे बना रहे हो? दूसरे ने लिखा- अब जब ट्रोल हो रहे हैं तो पोस्ट करना याद आ गया. शर्मनाक. यूजर्स ने नेटवर्क से कहा कि उन्हें बेवकूफ मत बनाओ क्योंकि ये 2022 चल रहा है. लोगों को ये कवर अप लग रहा है. लोगों ने ये अवॉर्ड शो पाकिस्तान की बजाय कनाडा में किए जाने पर भी सवाल उठाया है.

खैर HUM नेटवर्क की जितनी ट्रोलिंग होनी थी, वो तो हो ही रही है. इस बीच आपको ये बताना जरूरी है कि अवॉर्ड शो 24 सितंबर 2022 को टोरंटो में आयोजित किया जाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें