scorecardresearch
 

कभी 120 रुपये रोजाना कमाने के लिए नौकरी करती थीं मोनालिसा, ऐसे बनीं भोजपुरी स्टार

मोनालिसा इंडस्ट्री की वो स्टार हैं जो मेहनत करने से कभी पीछे नहीं हटती. भोजपुरी सिनेमा और टीवी के अलावा उन्होंने तमिल, तेलगू, मलयालम, उड़िया और कन्नड़ जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. आप में से शायद ही कुछ लोग होंगे जिन्हें पता होगा कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले वो होटल इंडस्ट्री का हिस्सा थीं. 

X
मोनालिसा मोनालिसा

कहते हैं कि अगर दिल में कुछ कर गुजरने का जुनून हो, तो इंसान को कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण भोजपुरी क्वीन मोनालिसा हैं. मोनालिसा आज भले ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं, लेकिन एक वक्त था जब वो होटल में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी करती थीं. 

होटल में रिसेप्शनिस्ट थीं मोनालिसा
मोनालिसा इंडस्ट्री की वो स्टार हैं जो मेहनत करने से कभी पीछे नहीं हटती. भोजपुरी सिनेमा और टीवी के अलावा उन्होंने तमिल, तेलगू, मलयालम, उड़िया और कन्नड़ जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. बहुत कम लोग जानते हैं कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले वो होटल इंडस्ट्री का हिस्सा थीं. 

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा

कैसे बनी भोजपुरी स्टार?
मोनालिसा का असली नाम अंतरा बिस्वास है, उनका जन्म कोलकाता के माध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था. वो करीब 15 साल की होंगी, जब उनके पिता को बिजनेस में नुकसान उठाना पड़ा. घर की आर्थिक तंगी मोनालिसा से देखी नहीं गई और उन्होंने परिवार का हाथ बंटाने की ठानी. बस घर की इसी जिम्मेदारी को मन में रखे मोनालिसा ने एक होटल में काम करना शुरू कर दिया. रिसेप्शनिस्ट के तौर पर मोनालिसा को एक दिन के सिर्फ 120 रुपये पेमेंट मिलती, लेकिन वो उसमें भी खुश थीं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by MONALISA (@aslimonalisa)

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा

मोनालिसा मेहनत करती जा रही थीं. पर शायद उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. इसलिये एक दिन उनकी मुलाकात एक बंगाली डायरेक्टर से हुई और उसने उन्हें एक्टिंग करने की सलाह दी. डायरेक्टर की बात ने मोनालिसा के मन पर ऐसा असर किया कि वो मॉडलिंग करने लग गईं. इसके बाद उन्होंने ब्री-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया. धीरे-धीरे मोनालिसा आगे बढ़ती गईं और उन्हें भोजपुरी सिनेमा में काम करने का मौका मिला. मोनलिसा अपनी मेहनत और टैलेंट के दम आज किस मुकाम पर पहुंच चुकी हैं, ये शायद ही किसी को बताने की जरूरत है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें