scorecardresearch
 

'कांतारा' ने कमाए 250 करोड़, 'द कश्मीर फाइल्स' को पीछे छोड़ 2022 की टॉप 5 लिस्ट में पहुंची

कन्नड़ फिल्म 'कांतारा' का जादू ऑडियंस के सर चढ़कर बोल रहा है. बॉक्स ऑफिस पर 36 दिन बिता चुकी रिषभ शेट्टी की फिल्म अभी भी जोरदार कमाई कर रही है और नए रिकॉर्ड बना रही है. 'द कश्मीर फाइल्स' और 'विक्रम' जैसी बड़ी हिट्स को पीछे छोड़ते हुए 'कांतारा' ने इस साल की टॉप 5 फिल्मों में एंट्री मार ली है.

X
'कांतारा' बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
'कांतारा' बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

डायरेक्टर और एक्टर रिषभ शेट्टी की फिल्म 'कांतारा' पिछले एक महीने से भी ज्यादा वक्त से बॉक्स ऑफिस पर खूंटा गाड़ कर बैठी है. हफ्ते दर हफ्ते फिल्म की कमाई दमदार स्पीड से चलती जा रही है और 5वें हफ्ते में भी फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, अपने ओपनिंग हफ्ते से बहुत आगे चल रहा है. 

'कांतारा' के लिए थिएटर्स में छठे हफ्ते की शुरुआत भी दमदार हुई है और शुक्रवार के कलेक्शन के साथ फिल्म ने फिर से कुछ बड़े कमाल कर डाले हैं. 36वें दिन फिल्म का कलेक्शन 250 करोड़ के आंकड़े को पार कर गया और अब जिस तरह इसकी कमाई बढ़ रही है, उससे सितंबर में रिलीज हुई दो बड़ी फिल्मों के भी पीछे होने का चांस बन रहा है. आइए बताते हैं कैसे:

शुक्रवार का कलेक्शन 
गुरुवार को 4 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ, फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन एकदम 250 करोड़ के आंकड़े पर पहुंच गया था. शुक्रवार को थिएटर में 'कांतारा' का 36वां दिन था और ताजा रिपोर्ट्स में सामने आ रहे अनुमान बता रहे हैं कि फिल्म ने 3 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया है. यानी फाइनल आंकड़े आने पर 'कांतारा' का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 253 करोड़ रुपये से ज्यादा होने वाला है. 

बड़ी फिल्मों को पछाड़ टॉप 5 में ली एंट्री 
इस साल बॉलीवुड की पहली बड़ी हिट रही 'द कश्मीर फाइल्स' ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 252.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. 36 दिन की कमाई से 'कांतारा' का कलेक्शन इससे ज्यादा हो चुका है. इतना ही नहीं, रिषभ शेट्टी की फिल्म ने इस साल हिंदी की बड़ी फिल्मों में से एक 'भूल भुलैया 2' और तमिल हिट 'विक्रम' को भी पीछे छोड़ते हुए, टॉप 5 में जगह बना ली है. 2022 में इंडियन बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली टॉप 5 फिल्में इस तरह हैं:

1. KGF 2- 859.55 करोड़ रुपये 
2. RRR- 772.10 करोड़ रुपये 
3. ब्रह्मास्त्र पार्ट 1- 268.56 करोड़ रुपये 
4. पोन्नियिन सेल्वन 1- 265.64 करोड़ रुपये 
5. कांतारा- 253 करोड़ रुपये* (अनुमानित)

'ब्रह्मास्त्र' और PS-1 से आगे निकलने को तैयार 
'कांतारा' जिस स्पीड से कमाई कर रही है, उसे देखते हुए ये पूरा चांस है कि जल्द ही ये इस साल की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म बन सकती है. पांचवें हफ्ते में फिल्म ने 50 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई की. अगर ये फिल्म छठे हफ्ते में 20 करोड़ रुपये भी कमा लेती है तो 'ब्रह्मास्त्र- पार्ट 1' और 'पोन्नियिन सेल्वन- 1' भी इससे पीछे हो जाएंगी. और 'कांतारा' के कलेक्शन का ट्रेंड देखते हुए ये बिल्कुल भी मुश्किल नहीं लग रहा. 

हिंदी में अद्भुत रिकॉर्ड 
जहां अधिकतर हिंदी फिल्मों को इस साल बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा स्ट्रगल करना पड़ा है, वहीं हिंदी में डबिंग के साथ रिलीज हुई 'कांतारा' अभी तक हर हफ्ते पिछले हफ्ते से बेहतर कलेक्शन कर रही है. पहले हफ्ते 'कांतारा' (हिंदी) ने जहां 15 करोड़ का कलेक्शन किया, वहीं दूसरे हफ्ते इसकी कमाई बढ़कर 16.7 करोड़ रुपये हो गई. लेकिन तीसरे हफ्ते भी इसका कलेक्शन बढ़ना जारी रहा और फिल्म ने 19.95 करोड़ रुपये की कमाई की. शुक्रवार से हिंदी में 'कांतारा' का चौथा हफ्ता शुरू हो चुका है और रिपोर्ट्स बता रही हैं कि हिंदी में इसकी कमाई वीरवार के मुकाबले थोड़ी बढ़ी है. 

अलग-अलग भाषाओं में देखें तो जहां हिंदी में पिछले 3 हफ्तों में फिल्म की कमाई बढ़ती जा रही है, वहीं ऑरिजिनल कन्नड़ वर्जन की कमाई अब कम होने लगी है. 5वें हफ्ते में 'कांतारा' ने कन्नड़ में 13.37 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है, जो हिंदी वर्जन के कलेक्शन के मुकाबले 5 करोड़ से ज्यादा कम है. 

2022 में इंडियन बॉक्स ऑफिस की टॉप 5 फिल्मों में अब 'कांतारा' के साथ, साउथ की 4 फिल्में हैं. जबकि 'ब्रह्मास्त्र- पार्ट 1' बॉलीवुड की एकमात्र फिल्म है जो इस लिस्ट में बची है. 'कांतारा' का वर्ल्डवाइड कलेक्शन भी 315 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुका है और ये बहुत सारी फिल्मों की तुलना में बहुत अच्छी स्पीड से कमाई कर रही है. ये देखना दिलचस्प होगा कि 50 दिन बाद 'कांतारा' की कमाई कितनी रहती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें