scorecardresearch
 

फरमानी पर एक्शन होने से खुश 'हर-हर शंभू' के राइटर जीतू, बोले- सच आया सामने

जीतू कहते हैं, मैंने जब उनके इंटरव्यूज देखे, तो उस दौरान ही मैंने यू-ट्यूब के ऑफिशियल साइट पर जाकर लीगल क्लेम सबमिट कर दिया था. मैंने मंत्र का कंपोजिशन खुद का ही बताते हुए कंपलेन की थी. सात से आठ दिन तक यू-ट्यूब ने इसका वैरिफिकेशन किया और फाइनली आज उनका वीडियो हटा दिया गया है.

X
फरमानी नाज, जीतू शर्मा
फरमानी नाज, जीतू शर्मा

हर-हर शंभू का ओरिजनल कंपोजिशन करने वाले जीतू शर्मा ने आजतक को जानकारी दी है कि यू-ट्यूब से फरमानी नाज का हर-हर शंभू वीडियो हटा दिया गया है. आजतक डॉट इन से बातचीत के दौरान जीतू बताते हैं, फरमानी नाज ने 23 तारीख को अपना वीडियो यू-ट्यूब पर रिलीज किया था. उन्होंने हमारा गाना गाया, हमारे रिदम, कंपोजिशन पर गाया, हमें कोई दिक्कत नहीं थी. यहां तक की उन्होंने वीडियो डिसक्रिप्शन पर हमारा नाम नहीं दिया था. तब भी हमें कोई तकलीफ नहीं हुई थी. लेकिन जब उन्होंने यू-ट्यूब पर अपना वीडियो पोस्ट करते हुए इस गाने व कंपोजिशन को अपना कहा और नेशनल मीडिया हाउस में जाकर खुद का ओरिजनल बताया, तो मुझे आपत्त‍ि हुई है.

नहीं दिया गया क्रेडिट 
उन्होंने मीडिया और फैंस को गलत फैक्ट दिया था, जो सही नहीं है. मुझे बहुत बुरा लगा था, क्योंकि हमारी मेहनत पर सारा क्रेडिट कोई और ले रहा है. जीतू आगे कहते हैं, मैंने जब उनके इंटरव्यूज देखे, तो उस दौरान ही मैंने यू-ट्यूब के ऑफिशियल साइट पर जाकर लीगल क्लेम सबमिट कर दिया था. मैंने मंत्र का कंपोजिशन खुद का ही बताते हुए कंपलेन की थी. लगभग सात से आठ दिन तक यू-ट्यूब ने इसका वैरिफिकेशन किया और फाइनली गुरुवार को उनका वीडियो हटा दिया गया है. अब उनके चैनल पर हर-हर शंभू वीडियो नहीं दिखेगा. 

सामने आया सच
जीतू कहते हैं, देखिए हमारे गाने को कई लोगों ने कवर सॉन्ग बनाया है, मुझे उससे कभी परेशानी रही ही नहीं. उन्होंने जिस तरह इनकैश किया है, मुझे उससे बुरा लगा था. यू-ट्यूब ने अपना काम कर दिया है और सच्चाई की जीत हो ही गई. आखिर सच सबके सामने आ गया है. मैं यू-ट्यूब को दिल से शुक्रिया कहना चाहता हूं. अब बस यही कहना है कि अगर फरनाज नेशनल मीडिया पर जाकर अपनी गलती और झूठ स्वीकारती हैं. हमें क्रेडिट देती हैं और खुद के क्लेम वाला वीडियो हटाती हैं, तो शायद मैं अपना क्लेम हटा लूं. 

वहीं लीगल एक्शन पर जीतू कहते हैं, सबसे बड़ा एक्शन तो यू-ट्यूब ने ले ही लिया है. उनका कंटेंट हटना ही सबसे बड़ा झटका है. वैसे भी मैंने एक हफ्ते का टाइम रखा ही है, देखते हैं आगे क्या होता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें