scorecardresearch
 

Naane Varuvean Teaser: तीन धनुष, दो भाई, धांसू म्यूजिक और एक कहानी जो हाड़ कंपा देगी...

धनुष की अगली फिल्म 'नानू वरुवेन' का टीजर आया है. इस टीजर में एक भी डायलॉग नहीं है. सिर्फ म्यूजिक है. लेकिन सिर्फ तस्वीरों से ही कहानी दिमाग को खूब उलझाने वाली लग रही है. फिल्म के डायरेक्टर और राइटर, धनुष के भाई सेल्वाराघवन हैं. दोनों 11 साल बाद किसी फिल्म पर साथ काम कर रहे हैं. जानिए टीजर में क्या है खास.

X
'नाने वेरुवेन' टीजर
'नाने वेरुवेन' टीजर

धनुष ने कुछ समय पहले ही हॉलीवुड डेब्यू किया है और फिल्म 'द ग्रे मैन' में उनके धुआंधार एक्शन सीन का बुखार जनता के सिर अभी तक नहीं उतरा है. अब इस बुखार को और तपाने वाली चीज आ गई है. धनुष की अगली फिल्म 'नानू वरुवेन' का टीजर आया है और इसे एक बार देखने के बाद, दोबारा देखने से खुद को रोकना अपने आप में एक टास्क है. 

'नानू वरुवेन' के डायरेक्टर सेल्वाराघवन हैं. सेल्वाराघवन तमिल सिनेमा में जाने माने डायरेक्टर हैं और फिल्मों में साइंस-फिक्शन, पैरेलल यूनिवर्स, फैंटेसी जैसे एक्सपेरिमेंट के लिए जाने जाते हैं. लेकिन पिछली बार वो बतौर डायरेक्टर नहीं, बल्कि एक्टिंग करते नजर आए थे और उनकी एक्टिंग ने भी लोगों को तगड़ा करंट दिया था. उन्होंने कीर्ति सुरेश के साथ फिल्म 'सानी कायिदम' की थी.

'नाने वरुवेन' टीजर (क्रेडिट: यूट्यूब)

सेल्वाराघवन के परिचय में एक छोटी सी बात ये भी जुड़ जाती है कि वो धनुष के भाई हैं. कजिन नहीं, रियल वाले. धनुष को लेकर सेल्वाराघवन ने पिछली फिल्म 'मायक्कम एन्ना' (2011) बनाई थी. अब 11 साल बाद दोनों भाई साथ काम कर रहे हैं और 'नानू वरुवेन' में सेल्वा डायरेक्शन के साथ-साथ एक्टिंग भी कर रहे हैं. 

क्या है कहानी?
'नानू वरुवेन' की कहानी क्या है इसे टीजर देखकर बता पाना बहुत मुश्किल है. लेकिन इसका जो प्लॉट है वो दिमाग फंसा लेता है. टीजर में धनुष डबल रोल में नजर आ रहे हैं. एक किरदार सीधा-सादा फैमिली मैन है, जो अपनी पत्नी और एक बेटी के साथ दिख रहा है. ये किरदार मिडल एज का लग रहा है. जबकि दूसरा कुछ डरावना और सनकी टाइप का किरदार है, जिसके हाव-भाव से ही मामला कुछ संगीन टाइप लगता है. वो धनुष के जेंटलमैन वर्जन से कम उम्र का लग रहा है. 

'नाने वरुवेन' टीजर (क्रेडिट: यूट्यूब)

ये सनकी कैरेक्टर टीजर में अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ नजर आता है. इसके अलावा टीजर में एक टीनएजर लड़का भी दिखता है, जिसका धनुष से कुछ तो कनेक्शन लगता है. या जिस तरह के कट्स टीजर में यूज किए गए हैं, वो उसे सनकी धनुष के यंग वर्जन जैसा भी फील कराता है.

टीजर में दो जगह सेल्वाराघवन भी दिखते हैं और उनका किरदार एक ऐसे आदमी का लगता है जिसने अपनी जिन्दगी के कई साल जंगल में ही गुजारे हैं. टीजर का एडिट ऐसा भी फील कराता है कि कहीं सेल्वाराघवन, धनुष के किसी किरदार का ओल्ड वर्जन तो नहीं निभा रहे?

तीन धनुष और एक सेल्वाराघवन 
'नानू वरुवेन' में धनुष डबल रोल में नजर आ रहे हैं, ये हमने आपको बता ही दिया है. लेकिन सेल्वाराघवन का किरदार हाथ में धनुष पकड़े जंगल में शिकार सा करता दिख रहा है. उसके कपड़े कुछ उस तरह के हैं, जैसे टीजर में धनुष के सनकी वर्जन ने पहने हैं. धनुष का सनकी किरदार भी जंगल में तीरंदाजी के हुनर दिखाता दिख रहा है. 

'नाने वरुवेन' टीजर (क्रेडिट: यूट्यूब)

टीजर में दिख रहा टीनएजर एक समय जंगल में किसी शिकारी से भागता और जान बचाता लगता है और एक समय पर किसी की हत्या करता भी दिखता है. और जब टीजर खत्म होने आता है तो सनकी धनुष का किरदार, धनुष के जेंटलमैन वर्जन का गला दबाता दिखता है. धनुष और सेल्वाराघवन के किरदारों और तीर-धनुष से जान लेने के बीच कहानी का प्लॉट फंसा हुआ है.

दमदार म्यूजिक 
'नानू वरुवेन' में म्यूजिक दिया है युवान शंकर राजा ने. बिना किसी डायलॉग के चल रहे टीजर में बेहतरीन सिनेमेटोग्राफी और म्यूजिक ही वो चीजें हैं जो किरदारों की इस उलझी हुई गुत्थी में आपको और ज्यादा उलझाए रखते हैं. फिल्म का गाना 'वीरा सूरा' पहले ही शेयर किया जा चुका है और खूब पसंद किया जा रहा है. इसी गाने पर चल रहा टीजर दिमाग को कहानी में लपेटे रखता है. यहां देखिए 'नानू वरुवेन' का दमदार टीजर:

टाइम ट्रेवल या साइकोलॉजिकल थ्रिलर?
'नानू वरुवेन' टीजर की खासियत ये है कि ये फिल्म की कहानी में आपको पकड़कर घसीट लेगा, लेकिन कहानी है क्या, इसका हिंट भी नहीं देगा. जिस तरह से किरदार बर्ताव कर रहे हैं, ये भी हो सकता है कि 'नानू वरुवेन' एक टाइम ट्रेवल पर बेस्ड मूवी हो, जहां ओल्ड धनुष और यंग धनुष किसी वजह से एक दूसरे की जान ले लेना चाहते हों. लेकिन चूंकि दोनों के परिवार अलग हैं, तो हो सकता है कि दोनों किरदार अलग-अलग हों और किसी वजह से दोनों में दुश्मनी हो गई हो.

'नाने वरुवेन' टीजर (क्रेडिट: यूट्यूब)

हेल्युसिनेशन या बिगड़ी हुई रियलिटी भी कहानी के प्लॉट का हिस्सा हो सकती है. सेल्वाराघवन ने बतौर डायरेक्टर कई बड़े एक्स्परिमेंट किए हैं और वो कहानी में कुछ अनोखा एलिमेंट जरूर रख सकते हैं. धनुष के साथ उनकी आखिरी फिल्म साइकोलॉजिकल थ्रिलर थी. होने को कुछ भी हो सकता है लेकिन 'नानू वरुवेन' का टीजर आपको अपील जरूर करने वाला है और ज्यादा जानने के लिए इंटरेस्ट बढ़ाएगा. 

धनुष और सेल्वाराघवन के साथ फिल्म में एली अवराम, इंदुजा रविचंद्रन और योगी बाबू भी अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं. फिल्म की रिलीज डेट अभी नहीं बताई गई है, लेकिन इतना तय है कि इसे देखने में तो बड़ा थ्रिल आने वाला है.

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें