scorecardresearch
 

धनुष देंगे प्रभास-यश को टक्कर, अनाउंस की धांसू पैन इंडिया फिल्म 'कैप्टन मिलर', जानिए डिटेल्स

'रांझणा' और 'अतरंगी रे' इस बात का सबूत है कि हिंदी दर्शकों में तमिल स्टार धनुष कितने ज्यादा पॉपुलर हैं. धनुष अब प्रभास, यश और एनटीआर जैसे पैन-इंडिया स्टार्स की लिस्ट में आने के लिए जोरदार फिल्म के साथ आ रहे हैं. उनकी नई फिल्म 'कैप्टन मिलर' की डिटेल्स पढ़ें के बाद आप भी गारंटी देने लगेंगे कि ये फिल्म बहुत बड़ी हिट हो सकती है!

X
'कैप्टन मिलर का पोस्टर और धनुष 'कैप्टन मिलर का पोस्टर और धनुष
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक्शन एडवेंचर है 'कैप्टन मिलर'
  • धनुष के 3 अलग लुक्स आएंगे नजर
  • एक बड़ा युद्ध भी होगा कहानी का हिस्सा

पिछले कुछ सालों में साउथ के सिनेमा और एक्टर्स को हिंदी दर्शक जमकर पसंद कर रहे हैं. 'बाहुबली', 'RRR', 'पुष्पा' और 'KGF' जैसी फिल्मों को हिंदी में जिस तरह का भौकाल और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन मिला, उसने फिल्मों का बिजनेस समझने वाले ट्रेड पंडितों को भी हैरान कर दिया. प्रभास, यश, राम चरण और जूनियर एनटीआर को पैन-इंडिया स्टार्स के तौर पर जो लोकप्रियता मिली है उसका जलवा ही अलग लेवल पर है.

'रांझणा' से हिंदी फिल्मों में कामयाब एंट्री लेने वाले तमिल स्टार धनुष (Dhanush) भी अब इस लिस्ट में आने की तैयारी कर रहे हैं. शनिवार को धनुष ने अपनी नई फिल्म 'कैप्टन मिलर' अनाउंस की. इस फिल्म में वो पूरा दम है जो बॉक्स ऑफिस पर उन्हें धमाकेदार पैन इंडिया स्टार बना सकता है. 

बॉक्स-ऑफिस पर हिट मशीन नहीं रहे अक्षय कुमार? चौंका देंगे आंकड़े
 

पीरियड एक्शन फिल्म है 'कैप्टन मिलर', युद्ध का सीन भी होगा 

डायरेक्टर अरुण मथेस्वरन की फिल्म 'कैप्टन मिलर' (Captain Miller) एक पीरियड एक्शन एडवेंचर फिल्म होगी. इसकी कहानी 1930-40 की मद्रास प्रेजिडेंसी पर बेस्ड होगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, अरुण ने दावा किया है कि ये एक 'बहुत इन्टेंस और डार्क' फिल्म होगी. 'कैप्टन मिलर' एक ट्राइलॉजी होगी यानी इसकी कहानी तीन फिल्मों में चलेगी. टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए अरुण ने कहा है कि फिल्म में भर-भर के एक्शन होगा और सेकंड हाफ में तो एक युद्ध भी देखने को मिलेगा. 

धनुष का अनदेखा अवतार 

डायरेक्टर ने बताया कि 'कैप्टन मिलर' में धनुष के किरदार की 15 साल की कहानी होगी. इसमें धनुष के तीन अलग लुक्स होंगे और कैप्टन मिलर के अलावा उनके दो और नाम भी होंगे. अरुण का कहना है कि इस फिल्म की स्क्रिप्ट आधी लिखते ही उन्हें महसूस हो गया था कि इसमें इमोशंस की बड़ी रेंज के साथ जिस तरह जानदार एक्शन की जरुरत है, वो धनुष ही कर पाएंगे. 

'जगमे थंडीरम' में धनुष

KGF और 'पुष्पा' की तरह पैन इंडिया होगी फिल्म

अरुण मथेस्वरन ने कहा कि ये फिल्म उनकी पहली दो फिल्मों से अलग एक टोटल एक्शन मसाला एंटरटेनर होगी. इसका शूट देशभर में रियल लोकेशन पर किया जाएगा. अरुण ने कहा कि फिल्म शूट तमिल में होगी, लेकिन इसकी थीम यूनिवर्सल है इसलिए डबिंग के साथ इसे कई भाषाओं में रिलीज किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि 'कैप्टन मिलर' की अपील बहुत ग्लोबल होगी. 

बहुत दमदार है फिल्म की टीम 

पिछले कुछ सालों से साउथ का सिनेमा देख रहे हिंदी दर्शक, 'कैप्टन मिलर' पर काम कर रही टीम के बारे में सुनकर पक्का उछल पड़ेंगे. फिल्म के डायरेक्टर अरुण मथेस्वरन ने 2021 में तमिल फिल्म 'रॉकी' (Rocky) बनाई थी, जो अपने आप में एक कल्ट क्लासिक है. उनकी दूसरी फिल्म 'सानी कायिधम' इस साल मई में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई थी और शानदार रिवेंज ड्रामा थी.

सुष्मिता सेन ने लड़ी 10 साल लंबी कानूनी लड़ाई, तब दूसरी बेटी को घर लाईं

धनुष की नेटफ्लिक्स फिल्म 'जगमे थंडीरम' (Jagame Thandhiram) और अरुण की रॉकी शूट करने वाले श्रेयस कृष्णा, 'कैप्टन मिलर' की सिनेमेटोग्राफी संभालेंगे. भारत में बनी बेस्ट बॉक्सिंग फिल्मों में से एक 'सारपट्टा परम्बरै' (Sarpatta Parambarai) के आर्ट डायरेक्टर था रामलिंगम भी टीम में हैं. नेशनल अवार्ड विनर पूर्णिमा रामसामी के साथ काव्या श्रीराम कॉस्टयूम धनुष के कॉस्टयूम डिजाईन करेंगी.

रजनीकांत की 'काला', विजय की 'थेरी' और कल्ट का दर्जा रखने वाली 'आरण्य कांडम' के स्टंट डायरेक्टर दिलीप सुब्बरायन 'कैप्टन मिलर' के स्टंट तैयार करेंगे. एक्शन फिल्मों की जान कहे जाने वाले म्यूजिक का काम संभाल रहे हैं जी. वी. प्रकाश कुमार. 

फिल्म की डिटेल्स पढ़ने के बाद आप यकीनन इसकी रिलीज डेट जानना चाहेंगे, लेकिन इस बारे में अभी मेकर्स ने कोई जानकारी शेयर नहीं की है. हालांकि इस बात के पूरे चांस हैं कि अगले 3 महीने में इसका शूट शुरू हो जाए और 2023 में हमें धनुष का एक अनोखा अवतार स्क्रीन पर देखने को मिले. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें