scorecardresearch
 

भोजपुरी फिल्मों का 'पाकिस्तान कनेक्शन' है हिट, ये मूवीज देखी क्या?

एक समय था जब भोजपुरी सिनेमा में पाकिस्तान शब्द का ट्रेंड सा चला था. बैक टू बैक पाकिस्तान शब्द पर बनी फिल्में रिलीज हो रही थीं. कम बजट में तैयार हुई ये फिल्में हिट भी हो रही थीं. 'पटना से पाकिस्तान', 'इलाहाबाद से इस्लामाबाद' और 'पाकिस्तान में जय श्री राम' जैसी तमाम फिल्में हैं, जो हिट रही हैं.

X
निरहुआ, आम्रपाली दुबे
निरहुआ, आम्रपाली दुबे

दिन पर दिन दर्शकों के बीच भोजपुरी फिल्मों का क्रेज बढ़ता जा रहा है. आये दिन भोजपुरी फिल्में लोगों के बीच चर्चा का विषय होती हैं. पहले के मुकाबले अब भोजपुरी सिनेमा में काफी बदलाव भी देखने को मिला है. अगर आप भी भोजपुरी फिल्मों के फैन हैं, तो क्या एक चीज नोटिस की है? वो ये कि भोजपुरी फिल्मों का 'पाकिस्तान कनेक्शन' बेहद खास और हिट है. चलिये जानते हैं कैसे. 

भोजपुरी फिल्मों का पाकिस्तान कनेक्शन
एक समय था जब भोजपुरी सिनेमा में पाकिस्तान शब्द का ट्रेंड सा चला था. बैक टू बैक पाकिस्तान शब्द पर बनी फिल्में रिलीज हो रही थीं. कमाल की बात ये है कि कम बजट में तैयार हुई ये फिल्में हिट भी हो रही थीं. 2015 में जब 'पटना से पाकिस्तान' रिलीज हुई, तो किसी को अंदाजा नहीं थे कि फिल्म हिट होगी. पर दर्शकों को ये मूवी काफी पसंद आई और अच्छा बिजनेस भी किया है. 

'पटना से पाकिस्तान' हिट हुई, तो 2016 में 'ले आईब दुल्हनिया पाकिस्तान से' रिलीज हुई. ये फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई. दोनों फिल्मों की सक्सेस के बाद भोजपुरी इंडस्ट्री में पाकिस्तान पर बनी फिल्मों की बहार सी आ गई. इसके बाद 'तिरंगा पाकिस्तान में', 'दुल्हन चाही पाकिस्तान से', 'इलाहाबाद से इस्लामाबाद'  'गदर', 'पाकिस्तान में जय श्री राम', 'इंडिया Vs पाकिस्तान', 'बॉर्डर पाकिस्तान' और 'मिशन पाकिस्तान' जैसी फिल्मों ने तहलका मचा दिया. 

हिट हैं फिल्में 
पाकिस्तान पर बनी इन सभी फिल्मों ने दर्शकों को खूब हंसाया और रुलाया है. कई फिल्मों में भाईचारे का मैसेज भी दिया है. कहानी कैसी भी हो, लेकिन ये फिल्में हिट साबित हुई हैं, क्योंकि फिल्म के टाइटल और कहानी में पाकिस्तान का जिक्र था. जानकारों के मुताबिक, अब तक भोजपुरी सिनेमा में पाकिस्तान पर जितनी भी फिल्में बनाई गई हैं, उन सभी ने अच्छा कलेक्शन किया है. 

इससे ये साफ पता चलता है कि भोजपुरी सिनेमा में पाकिस्तान पर बनी फिल्मों ने दर्शकों को निराश नहीं किया है. शायद भोजपुरी फिल्म मेकर्स को पता है कि किस कहानी पर दर्शक थिएटर्स तक खिंचे चले आयेंगे. दर्शक देशभक्ति और भाईचारे पर बनी फिल्में देखना चाहते हैं. इसलिये सभी मूवीज हिट भी होती हैं. अब आगे देखते हैं कि भोजपुरी मेकर्स दर्शकों के लिये पाकिस्तान की कहानी वाली कौन सी नई फिल्म लाते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें