scorecardresearch
 
एंटरटेनमेंट न्यूज़

कौन हैं पाकिस्तान की अनीसा शेख? जिनके लहंगे की हो रही चर्चा, वजह है इंडिया कनेक्शन

अनीसा शेख
  • 1/9

20 साल की अनीसा शेख पाकिस्तानी-अमेरिकन एक्ट्रेस, सिंगर और मॉडल हैं. अक्टूबर में ही इनके मिस ग्रैंड पाकिस्तान 2022 बनने की खबरें आई थीं. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वालीं अनीसा शेख आजकल न्यूयॉर्क फैशन वीक में बिजी चल रही हैं. 

अनीसा शेख
  • 2/9

साथ ही इकोनॉमिक्स और कम्यूनिकेशन्स की यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन से पढ़ाई कर रही हैं. सुर्खियों में अनीसा शेख तब आईं, जब फैशन वीक में इन्होंने पाकिस्तान को तो रीप्रिजेंट किया, लेकिन इंडियन डिजाइन द्वारा बनाए लहंगे में. 

अनीसा शेख
  • 3/9

अनीसा शेख ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उनके बयान की चर्चा हो रही हैं. अनीसा शेख ने खुद की ब्लैक और मल्टीकलर प्रिंटेड लहंगे में कुछ फोटोज शेयर की हैं. इनमें से एक फोटो में अनीसा शेख ने मिस ग्रैंड पाकिस्तान का सैश भी पहना हुआ है. Vogue संग बातचीत का एक किस्सा अनीसा शेख ने शेयर करते हुए लिखा, "मेरे से इंटरव्यूअर ने पूछा कि मैं पाकिस्तान को रीप्रिजेंट कर रही हूं, लेकिन इंडियन डिजाइन द्वारा स्टाइल किया लहंगा मैंने पहना है, ऐसा क्यों?"

अनीसा शेख
  • 4/9

इसपर मेरा रिप्लाई रहा कि किसी और द्वारा बनाई जूलरी, 6 इंच की हील्स और नकली आईलैशेज लगाकर अगर हम फैशन दिखा सकते हैं तो साउथ एशियन लोगों द्वारा तैयार की ड्रेस को पहनकर हम खुशी जाहिर क्यों नहीं कर सकते. फैशन का मतलब तो यही होता है न कि देश-विदेश के डिजाइनर्स का एक साथ एक ही जगह पर आना. 

अनीसा शेख
  • 5/9

"मैंने भी पाकिस्तान को रीप्रिजेंट करने के लिए इंडियन डिजाइनर का लहंगा पहना है. अगर फैशन ही एक मात्र ऐसी चीज हो सकती है, जहां भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध और हिंसा को खत्म किया जा सकता है तो इसके लिए पहला कदम मैं उठाऊंगी. और मैं गर्व से इस बात का प्रतिनिधित्व भी करूंगी."

अनीसा शेख
  • 6/9

अनीसा शेख की परवरिश पाकिस्तानी और अमेरिकन कल्चर में हुई है. अनीसा शेख ने कहा कि मुझे बचपन से ही सिखाया गया है कि किस तरह इज्जत देकर आप दो लोगों के बीच चीजों को ठीक कर सकते हो. दुश्मनी के ब्रिज को तोड़ सकते हो और लाइफ को बेहतर ढंग से जी सकते हो. 

अनीसा शेख
  • 7/9

बता दें कि अनीसा शेख पेशे से एक सिंगर भी हैं. अपने म्यूजिक से वह रीहैबिलिटेशन सेंटर्स में मौजूद लोगों को इंस्पायर करती हैं और एजुकेट भी. अनीसा शेख की सोशल मीडिया प्रोफाइल पर अगर एक नजर दौड़ाई जाए तो फिटनेस के तो इनके क्या ही कहने. 

अनीसा शेख
  • 8/9

टोन्ड बॉडी के साथ अनीसा शेख की हाइट भी काफी अच्छी नजर आती है. अक्सर ही अनीसा शेख अपने ग्लैमरस फोटोशूट्स को लेकर सुर्खियां बटोरती नजर आती हैं. मिस ग्रैंड पाकिस्तान के टाइटल के लिए अनीसा शेख ने काफी तैयारी की थी. 20 साल की उम्र में ग्रैजुएशन करते हुए इन्होंने यह ताज अपने नाम किया है. 

अनीसा शेख
  • 9/9

Photos- aneesasheikhofficial, instagram